केन विलियमसन ने शतक से चूक कर भी बनाया महारिकॉर्ड, इस लिस्ट में बने न्यूजीलैंड के नंबर 1 बल्लेबाज

 


न्यूजीलैंड के कप्तान औऱ धाकड़ बल्लेबाज केन विलियमसन (Kane Williamson) ने शनिवार (4 नवंबर) को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में अपनी धमाकेदार पारी से इतिहास रच दिया। विलियमसन ने 79 गेंदों में 10 चौकों औऱ 2 छक्कों की मदद से 95 रन की पारी खेली। इफ्तिखार अहमद की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में विलियमसन बाउंड्री लाइन पर फखर जमान को कैच थमा बैठे और शतक पूरा करने से चूक गए। 

न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन

विलियमसन न्यूजीलैंड के लिए वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। विलियमसन के इस टूर्नामेंट में 24 पारियों में 1084 रन हो गए हैं। इस लिस्ट में उन्होंने पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने वर्ल्ड कप में 33 पारियों में 1075 रन बनाए थे। 

सबसे तेज 1000 रन

विलियमसन ने न्यूजीलैंड के लिए वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। विलियमसन ने इसके लिए 24 पारियां खेली। बता दें कि वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे तेज इस आंकड़े तक पहुंचने का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर के नाम है, जिन्होंने इसके लिए सिर्फ 19 पारियां खेली थी। 

विलियमसन का इस वर्ल्ड कप में यह दूसरा मुकाबला है। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने 77 रन की पारी खेली थी, लेकिन उस मुकाबले में अंगूठे में चोट के कारण वह प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए थे। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद न्यूजीलैंड को 68 रन के कुल स्कोर पर पहला झटका लगा था। उसके बाद विलियमसन ने रचिन रविंद्र (108) के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 180 रन जोड़े।

0/Post a Comment/Comments