इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग XI का ऐलान, अय्यर-सूर्या हुए बाहर, तो रोहित शर्मा के 2 बड़े दुश्मनों को मिली जगह


IND vs ENG : आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में अपने शुरुआती पांचों मैचों में शानदार जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया (Team India) को अब अगले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड से सामना करना है। भारतीय फैंस को उम्मीद है कि जिस तरह रोहित एंड कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड को पटखनी दी है, उसी तरह वे अंग्रेजों का भी काम तमाम करेंगे।

इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप 2023 अभी तक किसी बुरे सपने की तरह गुजरा है। उन्होंने 5 में से सिर्फ एक मुकाबला जीता है। मगर इसके बावजूद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) व टीम मैनेजमेंट इंग्लैंड को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगा और बेस्ट प्लेइंग इलेवन को मैदान पर उतारने की कोशिश करेगा। आइये आपको बताते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है?

IND vs ENG मैच में प्लेइंग इलेवन में होंगे ये बड़े बदलाव

इंग्लैंड (IND vs ENG) टीम भले ही अभी तक वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा पाई है, लेकिन उनकी टीम में एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ी हैं, जो अकेले के दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं। ऐसे में रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट सावधानी के साथ भारत की प्लेइंग इलेवन का चयन करेंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल हुए हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का इस मुकाबले में खेलना भी मुश्किल नजर आ है। वहीं, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर को भी उनके फ्लॉप प्रदर्शन के चलते प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। अय्यर के स्थान पर ईशान किशन को मौका मिल सकता है। लखनऊ की स्लो पिच पर भारत रविचंद्रन अश्विन के रूप में एक अतिरिक्त स्पिनर को भी मैदान पर उतार सकता है। साथ ही शार्दुल ठाकुर के भी प्लेइंग इलेवन में वापसी के आसार हैं।

IND vs ENG मैच में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया (IND vs ENG) के कप्तान रोहित शर्मा लखनऊ की परिस्थतियों के अनुसार प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ किस खिलाड़ी को क्या जिम्मेदारी मिल सकती है।

बल्लेबाज : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ एक बार फिर शुभमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे। इसके बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली की जगह तय है। चौथे और पांचवें नंबर पर क्रमशः ईशान किशन और केएल राहुल बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे।

ऑलराउंडर : हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में यह डिपार्टमेंट थोड़ा कमजोर जरूर हुआ है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ रविंद्र जडेजा के साथ आर अश्विन और शार्दुल ठाकुर भी हरफनमौला खिलाड़ियों के रूप में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

गेंदबाज : लगातार मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज को इस मुकाबले से ब्रेक दिया जा सकता है। ऐसे में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे। इसमें शार्दुल ठाकुर भी उनका साथ देने के लिए होंगे। स्पिन डिपार्टमेंट की बात करें, तो रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव के साथ आर अश्विन भी मैदान पर नजर आ सकती हैं।

IND vs ENG : भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

0/Post a Comment/Comments