World Cup 2023 : श्रीलंका पर लगा भारी जुर्माना, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में हुई ये बड़ी चूक

 


अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Cricket Team) पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ शुक्रवार को मैच में धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया।

मैच रेफरी के आईसीसी एलीट पैनल के सदस्‍य जवागल श्रीनाथ ने यह जुर्माना श्रीलंकाई टीम पर लगाया है। ऐसा पाया गया कि दसुन शनाका के नेतृत्‍व वाली श्रीलंकाई टीम ने तय समय से दो ओवर कम डाले थे।

यह जुर्माना खिलाड़‍ियों व सहयोगियों के लिए आईसीसी आचार संहिंता के आर्टिकल 2.22 के संबंध में लगाया गया, जो कम से कम ओवर दर उल्‍लंघन का दोषी पाया जाए। अगर टीम तय समय में सारे ओवर नहीं डाल लेती है तो फिर प्रत्‍येक देरी से किए गए ओवर पर मैच फीस का 5 प्रतिशत जुर्माना लगता है।

शनाका ने अपनी गलती स्‍वीकार कर ली है और जुर्माने पर सहमति जताई है। इस तरह औपचारिक सुनवाई को उन्‍हें टाल दिया है। मैदानी अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और शाहीद साकेत ने तीसरे और चौथे अंपायर माइकल गॉफ व एलेक्‍स हार्फ के साथ मिलकर जुर्माना लगाया था।

बता दें कि श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका के हाथों शुक्रवार को वर्ल्‍ड कप में 102 रन की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी है। एडेन मार्करम ने इस मुकाबले में इतिहास रच दिया। मार्करम वर्ल्‍ड कप इतिहास में सबसे तेज शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज बने।

बता दें कि दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने क्विंटन डी कॉक (100), रासी वान डर डुसैन (108) और एडेन मार्करम (106) के शतकों की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 428 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका ने वनडे वर्ल्‍ड कप इतिहास में सबसे बड़ा स्‍कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। जवाब में श्रीलंकाई टीम 44.5 ओवर में 326 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

दक्षिण अफ्रीका की टीम अब गुरुवार को अपना अगला मुकाबला ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 12 अक्‍टूबर को लखनऊ में खेलेगी। वहीं श्रीलंकाई टीम मंगलवार को अपना अगला मुकाबला पाकिस्‍तान के खिलाफ हैदराबाद में खेलेगी।

0/Post a Comment/Comments