World Cup 2023: ये क्या हुआ! मैच से पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी अचानक अस्पताल में, इतनी जोर से....

 


पाकिस्तान के वरिष्ठ तेज गेंदबाज हसन अली शुक्रवार, 27 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम के आगामी 2023 विश्व कप मैच में शामिल नहीं होंगे। अली बीमारी के कारण महत्वपूर्ण मुकाबले से बाहर हो गए हैं। बताया जा रहा है कि इस तेज गेंदबाज को बुधवार को बुखार हो गया था और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान के मैच से पहले उनके ठीक होने की संभावना नहीं है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की मेडिकल टीम ने क्रिकेटर को आराम करने की सलाह दी है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह  इवेंट के शेष खेलों के लिए उपलब्ध रहें। अली को चोटिल नसीम शाह के प्रतिस्थापन के रूप में मेन इन ग्रीन के 15 सदस्यीय रोस्टर में जोड़ा गया था। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है और पांच मैचों में 5.82 की इकॉनमी रेट से आठ विकेट हासिल किए हैं।

कौन लेगा हसन अली की जगह?

हसन अली की जगह मोहम्मद वसीम जूनियर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की उम्मीद है। 2023 विश्व कप का दूसरा भाग बाबर आजम एंड कंपनी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि वे लगातार तीन हार के बाद वापसी करना चाहते हैं।

बाबर आजम टीम से बाहर! आज बड़े मैच से पहले पाकिस्तान ने नए कप्तान का किया ऐलान?

प्वाइंट टेबल पर कहां है पाकिस्तान? (World Cup 2023 Points Table)

पाकिस्तान टीम ने नीदरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ जीत के साथ विश्व कप की मजबूत शुरुआत की, लेकिन बाबर आजम और टीम भारत के खिलाफ मैच में टिक नहीं पाए। फिर एक-एक कर ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान ने भी पाकिस्तान टीम को अंक तालिका में नीचे धकेल दिया. हार की हैट्रिक के कारण पाकिस्तान अंक तालिका में श्रीलंका से नीचे छठे स्थान पर पहुंच गया है। गुरुवार को गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ जीत के साथ श्रीलंका पांचवें स्थान पर पहुंच गया।

वर्ल्ड कप 2023 में कैसा है पाकिस्तान का बाकी शेड्यूल?

पाकिस्तान शुक्रवार को चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा, उसके बाद 31 अक्टूबर को कोलकाता में बांग्लादेश से भिड़ेगा। इसके बाद पाकिस्तान को लीग स्टेज में दो और कड़े मुकाबले खेलने हैं. पाकिस्तान 4 नवंबर को 2019 उपविजेता न्यूजीलैंड और 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ अपनी उपस्थिति बनाए रखने की कोशिश करेगा।

0/Post a Comment/Comments