World Cup 2023 : वर्ल्ड कप के बीच भारत के ऐतिहासिक मैदान की गिरी दीवार, कल खेला जायेगा पहला मुकाबला

 


वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का खुमार भारत में सिर-चढ़कर बोल रहा है। हर दिन इस टूर्नामेंट में एक से बढ़कर एक मुकाबले खेले जा रहे हैं। इस टूर्नामेंट में भारत के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) में भी 5 मैच खेले जाने हैं। इन मुकाबलों के शुरू होने से पहले ईडन गार्डन्स में बड़ा हादसा हुआ है। दरअसल, गुरुवार को इस ऐतिहासिक स्टेडियम की बाहरी दीवार का एक हिस्सा गिर गया।

रिपोर्ट्स के अनुसार ईडन गार्डन्स की यह दीवार अर्थमूविंग मशीन के टकराने के कारण गिरी है। वर्ल्ड कप में यहां 28वां मुकाबला कल खेला जाना है। ईडन गार्डन्स में वर्ल्ड कप 2023 मैच बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच होगा। इस मैच से पहले इस हादसे ने बीसीसीआई की टेंशन बढ़ा दी है। बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच यहाँ पहला मुकाबला आयोजित होगा।

क्रिकेट एसोसिएश ऑफ बंगाल के अधिकारियों के अनुसार दीवार गिरने की घटना अर्थमूविंग मशीन के टकराने से हुई है। स्टेडियम में दीवार को जो हिस्सा गिरा है वह लाइटिंग टावरों में से एक के करीब है। यह हिस्सा स्टेडियम के गेट नंबर 3 और 4 के बीच में आता है। इस दीवार को जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिशें जारी है।

ईडन गार्डन्स में वर्ल्ड कप 2023 के बीच इस महीने दो मुकाबले की मेजबानी करनी है। पहला मैच 28 अक्टूबर को बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच होना है। वहीं दूसरा मैच 31 अक्टूबर को बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान का होना है। इन मुकाबलों के बाद 5 नवंबर को यह मैदान भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबले की भी मेजबानी करेगा। वहीं यहां चौथा मैच गतविजेता इंग्लैंड और पाकिस्तन के बीच होगा।

लीग स्टेज के इन मुकाबले के बाद इसी मैदान पर 16 नवंबर को वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भी खेला जायेगा। इन मैचों की शानदार तरीके से मेजबानी के लिए ईडन गार्डन्स को जल्द से जल्द पूरी तरह से तैयार किया जा रहा है।

0/Post a Comment/Comments