World Cup 2023: तूफानी शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा ने यूं मनाया जश्न, हाथ चूमकर पत्नी रितिका को किया समर्पित

 


भारत के बल्लेबाजी सुपरस्टार और कप्तान रोहित शर्मा ने अपने अंदर के जानवर को उजागर किया और बुधवार, 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 2023 विश्व कप मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ 84 गेंदों पर 131 रनों की रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली।

रोहित शर्मा ने खेली रिकॉर्ड तोड़ पारी

उनकी तूफानी पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया और मौजूदा विश्व कप 2023 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

भारत के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे रोहित शर्मा ने 63 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और विश्व कप के इतिहास में किसी भारतीय द्वारा सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड कपिल देव के नाम था - 1983 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 72 गेंदों में - लेकिन - रोहित ने पूर्व भारतीय कप्तान का चार दशक लंबा रिकॉर्ड तोड़ दिया। इतना ही नहीं, रोहित की जोरदार पारी ने उन्हें विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा सात शतक लगाने के मामले में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया। तेंदुलकर ने 1992 से 2011 तक पांच विश्व कप खेले और छह शतक बनाए।

रोहित ने खेल में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और अफगानिस्तान की गेंदबाजी इकाई को पूरी तरह से हरा दिया। रोहित ने सिर्फ 84 गेंदों पर 131 रनों की सनसनीखेज पारी खेली। उनकी पारी में 16 चौके और 5 छक्के शामिल थे।

रोहित ने अपनी पारी रितिका को समर्पित की

इस बीच, जैसे ही रोहित ने अफगानों के खिलाफ अपना शतक पूरा किया, अरुण जेटली स्टेडियम में मौजूद भीड़ पागल हो गई। स्टेडियम में उनकी जिंदगी का प्यार रितिका सजदेह भी मौजूद थीं, जो उनके शतक का जश्न मनाती नजर आईं।

रोहित शर्मा ने भी अपनी उंगली को चूमकर रितिका को अपनी पारी समर्पित की। अनजान लोगों के लिए, जब भी शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भारतीय क्रिकेट टीम और मुंबई इंडियंस (एमआई) के लिए खेलते हैं, तो रितिका सजदेह स्टैंड में उनका लगातार समर्थन करती रही हैं। इसके अलावा, जब तक उसका पति बीच में नहीं होता तब तक वह अपनी उंगलियां क्रॉस करती रहती है और खेल के दौरान उसकी और अन्य खिलाड़ियों की सराहना करती रहती है।

इसका वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, इसे यहां देखें:

प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने के बाद रोहित शर्मा ने क्या कहा:

रोहित ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी शानदार पारी के लिए  प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता । मैच के बाद कॉन्फ्रेंस के दौरान, रोहित ने अपनी पारी के बारे में अपने विचार व्यक्त किए और कहा कि कैसे वह व्यक्तिगत मील के पत्थर गिनने के कारण अपना ध्यान खोना नहीं चाहते हैं। उसने कहा:

“यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी, बस अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए खुद को तैयार किया। मुझे पता था कि एक बार जब मेरी नजर उस पर पड़ेगी तो विकेट मेरे लिए आसान हो जाएगा। कुछ ऐसा जिस पर मैं लंबे समय से काम कर रहा हूं। विश्व कप में शतक लगाना एक विशेष एहसास है। इससे वास्तव में खुश हूं। मैं ज्यादा सोचना नहीं चाहता (केवल तीन विश्व कप में 7 शतक लगाना), मैं अपना ध्यान खोना नहीं चाहता। आपको ऐसी चीजों को गिनने की जरूरत है। आपको इसे बड़ा बनाना होगा. इसमें से कुछ (जो शॉट वह खेलते हैं) पूर्व नियोजित है। मैं कभी-कभी अपने अंतर्ज्ञान को अपने ऊपर हावी होने देता हूं, कभी-कभी यह वास्तव में अच्छा काम करता है। यह सुनिश्चित करना मेरा काम है कि विशेषकर रन चेज़ में अच्छी शुरुआत मिले। यह कुछ ऐसा है जो मैंने अतीत में किया है और कुछ ऐसा है जिसे करना मुझे पसंद है। कभी-कभी यह (गेंदबाजों पर आक्रमण) काम करता है, कभी-कभी यह नहीं करता है। बस इसे जारी रखने की जरूरत है और आगे भी विरोधियों को दबाव में रखना होगा।''

0/Post a Comment/Comments