World Cup 2023: 3 कारण क्यों मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की कीमत मोहम्मद सिराज की कीमत पर नहीं होनी चाहिए?


मोहम्मद सिराज को विश्व कप में अपेक्षित शुरुआत नहीं मिल पाई होगी जिसकी उन्हें उम्मीद थी और जैसा कि हालात हैं, जसप्रित बुमरा भारत के प्रमुख गेंदबाज हैं। हालाँकि, जब सहायक भूमिका की बात आती है, तो सिराज ने कुछ विकेट लिए होंगे, लेकिन एशिया कप फाइनल में उस ज़बरदस्त प्रदर्शन के बाद लोग उनसे जिस तरह के प्रभाव की उम्मीद कर रहे थे, वह एक तरह से धूमिल हो गया है।

मामले को थोड़ा जटिल बनाने के लिए, मोहम्मद शमी पहले ही गेम में फाइफ़र का दावा करके प्रमुखता से उभरे और वह भी न्यूजीलैंड के खिलाफ, जो कोई छोटी उपलब्धि नहीं है, अब जो कुछ भी कहा और किया गया है, उसके बाद लोग उम्मीद कर रहे हैं कि शमी को मुख्य आधार होना चाहिए मोहम्मद सिराज की जगह. इसीलिए हम मानते हैं कि यह सही नहीं है।

#1 मोहम्मद सिराज लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं

सिराज ने टुकड़ों में डिलीवरी की है. वह पूरे समय शानदार रहे हैं और उन्होंने जिस तरह की क्रिकेट खेली है वह असाधारण है। उन्होंने हमेशा एक या एक विकेट लिया है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे बड़े विकेट हैं। जब भी रोहित को साझेदारी तोड़ने की जरूरत पड़ी है, सिराज सामने आए हैं। यही कारण है कि सिराज किसी भी खेल के लिए एकदम सही विकल्प हैं और ऐसा उनकी निरंतरता के कारण है।

#2 जब अन्य गेंदबाज हार मान चुके हों तब भी गेंद को स्विंग करा सकते हैं

सिराज को एक कलाई उपहार में दी गई है जो उसे चेरी पर अपना चमत्कार दिखाने में मदद करती है, चाहे वह लाल हो या सफेद। इसलिए, सपाट भारतीय सतहों पर, यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास विकल्प हों। जिस क्षण आप एक अतिरिक्त विकल्प के साथ आने में सक्षम होते हैं जहां आप गेंद को अपनी स्विंग प्रदान करते हैं, जादू घटित होता है।

#3 ठाकुर, शमी और बुमराह की तुलना में सिराज, शमी और बुमराह बेहतर विकल्प हैं

शार्दुल ठाकुर अभी भी मौजूदा विश्व कप में अपनी लय नहीं दिखा पा रहे हैं और परिणामस्वरूप, भारत अब उनकी जगह अश्विन या शायद तीन विशेषज्ञ सीमरों को शामिल करने के विकल्प पर विचार कर रहा है। जब आप तीन स्पेशलिस्ट सीमर्स की बात करते हैं तो उसमें शार्दुल ठाकुर को शामिल नहीं किया जाना चाहिए. ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत का यह तेज आक्रमण जिसमें सिराज, बुमराह और शमी जैसे खिलाड़ी शामिल हैं, घर से बाहर गेंदबाजों के लिए एक बुरा सपना रहा है।

0/Post a Comment/Comments