T20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर का एक और टूर्नामेंट खत्म, रोमांचक आखिरी मैच से हुआ विजेता का फैसला


 क़तर में 28 सितम्बर से 5 अक्टूबर तक T20 World Cup Asia Qualifier A खेला गया, जिसमें 4 टीमों ने हिस्सा लिया। कुवैत ने आखिरी मैच में सऊदी अरब को हराया और रोमांचक तरीके से नेट रन रेट के आधार पर टूर्नामेंट में पहले स्थान पर रहे। इस टूर्नामेंट में टॉप पर रहने के कारण कुवैत की टीम अब T20 World Cup Asia Regional Final में खेलेगी, जहाँ से 2 टीमें अगले साल वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

टूर्नामेंट में 12 मैच खेले गये, जिसमें सभी टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ 2-2 मैच खेले। कुवैत और सऊदी अरब ने 6 मैचों में 5-5 जीत दर्ज की, लेकिन नेट रन रेट में कुवैत की टीम आगे निकल गई। कुवैत ने क़तर को 7 विकेट और 5 विकेट, मालदीव्स को 7 विकेट और 8 विकेट एवं आखिरी मैच में सऊदी अरब को 4 विकेट से हराया।

सऊदी अरब ने मालदीव्स को 62 रन और 9 विकेट, क़तर को 4 विकेट और 7 विकेट एवं कुवैत को एक मैच में 3 विकेट से हराया था। क़तर की टीम 6 मैचों में 2 जीत के साथ तीसरे स्थान पर रही और उन्होंने मालदीव्स को 9 विकेट और 42 रन से हराया था। मालदीव्स की टीम को 6 मैच में 6 हार का सामना करना पड़ा और वह आखिरी स्थान पर रहे।

टूर्नामेंट में कुवैत में मीत भावसार ने सबसे ज्यादा 262 रन बनाये, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे। गेंदबाजी में सऊदी अरब के हिशाम शेख और क़तर के हिमांशु राठोड़ ने सबसे ज्यादा 12-12 विकेट लिए। पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड सऊदी अरब के इश्तियाक़ अहमद के नाम रहा, जिन्होंने कुवैत के खिलाफ 27 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

T20 World Cup Asia Regional Final का आयोजन 30 अक्टूबर से 5 नवम्बर तक नेपाल में किया जाएगा, जिसमें मेजबान टीम के अलावा बहरीन, हांगकांग, कुवैत, मलेशिया, ओमान, सिंगापुर और यूएई की टीमें हिस्सा लेंगी।

0/Post a Comment/Comments