अगले मैच में कोहली तोड़ देंगे ये रिकॉर्ड! धोनी से आगे निकल जाएंगे विराट!


अगले मैच में कोहली तोड़ देंगे ये रिकॉर्ड! धोनी से आगे निकल जाएंगे विराट!

Kohli to complete biggest record in world cup 2023: वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ियों में विराट कोहली तीसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे।

Kohli to complete biggest record in world cup 2023: टीम इंडिया ने विश्व कप 2023 में अब तक तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। टीम का अगला मैच 19 अक्टूबर को होगा. यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में विराट कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड लिख देंगे. वह इस उपलब्धि को हासिल करने से बस एक कदम दूर हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टीम के अगले मैच में मैदान पर उतरते ही यह रिकॉर्ड विराट के नाम जुड़ जाएगा। इससे विराट कोहली पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकल जाएंगे. 

कोहली का कारनामा:  बांग्लादेश के खिलाफ

Indian players who played most matches in the World Cup: विराट कोहली मैदान पर उतरते ही सबसे ज्यादा वर्ल्ड कप मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। यह कोहली का 30वां विश्व कप मैच होगा। इसके साथ ही वह महान एमएस धोनी से भी आगे निकल जाएंगे। धोनी ने अपने करियर में 29 विश्व कप मैच खेले हैं। कोहली भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अज़हरुद्दीन के बराबर हैं जिन्होंने 30 विश्व कप मैच खेले हैं।

Kohli to complete biggest record in world cup 2023: तीसरे स्थान पर पहुंचेंगे विराट: 

Kohli to complete biggest record in world cup 2023: विश्व कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ियों में विराट कोहली तीसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे। विराट कोहली से आगे सचिन तेंदुलकर और जवागल श्रीनाथ हैं. सचिन ने जहां 45 मैच खेले हैं वहीं जवागल श्रीनाथ ने 34 वर्ल्ड कप मैच खेले हैं.  

Indian players who played most matches in the World Cup: वर्ल्ड कप में सर्वाधिक मैच खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी:

    सचिन तेंदुलकर - 45 मैच  

    जवागल श्रीनाथ - 34 मैच

    मोहम्मद अज़हरुद्दीन - 30 मैच

    एमएस धोनी - 29 मैच

    विराट कोहली - 29  मैच

    कपिल देव - 26 मैच

    जहीर खान - 23 मैच 


0/Post a Comment/Comments