मुसलमान बनने के लिए घिनौना व्यवहार करते थे शाहिद अफरीदी और ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, दानिश कनेरिया ने सुनाई आपबीती


मौजूदा क्रिकेट विश्व कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए एक महत्वपूर्ण विकास में, ऐसी खबरें सामने आई हैं कि बाबर आजम को टीम के कप्तान के रूप में उनके कर्तव्यों से मुक्त किया जा सकता है। इस निर्णय ने क्रिकेट समुदाय को स्तब्ध कर दिया है। यह फैसला पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन और टूर्नामेंट में निराशाजनक परिणामों की एक श्रृंखला के मद्देनजर आया है।

पहले दो गेम जीतने के बाद पाकिस्तान को लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान के हाथों उनकी हालिया हार पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेटरों के लिए एक कठिन दवा बन गई है।

बाबर आजम को कप्तानी से हटाएगी पीसीबी!

लगातार खराब प्रदर्शन के बाद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) कथित तौर पर भारत में एकदिवसीय विश्व कप से राष्ट्रीय टीम के स्वदेश लौटने के बाद नेतृत्व में बदलाव पर विचार कर रहा है। बाबर, जो काफी समय से टीम की कमान संभाल रहे हैं, उन्हें टीम के असंगत प्रदर्शन और अपेक्षित परिणाम देने में विफलता के कारण बढ़ते दबाव का सामना करना पड़ा है।

पीसीबी के सूत्रों ने संकेत दिया है कि कप्तानी की भूमिका के लिए संभावित प्रतिस्थापनों पर विचार-विमर्श करने के लिए एक समिति का गठन किया गया है। हालांकि अंतिम निर्णय की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन तीन प्रमुख खिलाड़ी इस पद के लिए सबसे आगे दौड़ में उभरे हैं, जिन्होंने क्रिकेट प्रेमियों और विशेषज्ञों का ध्यान आकर्षित किया है और अटकलें लगाई जा रही हैं।

बाबर आजम की जगह टीम के यह 3 खिलाड़ी हो सकते हैं कप्तान 

बाबर के संभावित प्रतिस्थापन के रूप में पहचाने जाने वाले खिलाड़ियों में अनुभवी प्रचारक मुहम्मद रिज़वान, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद और युवा और होनहार शाहीन शाह अफरीदी शामिल हैं। इनमें से प्रत्येक खिलाड़ी कौशल और नेतृत्व गुण लाता है, जिससे क्रिकेट बोर्ड के लिए निर्णय चुनौतीपूर्ण हो जाता है।

जैसा कि क्रिकेट जगत पीसीबी की आधिकारिक घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, कप्तानी पर आने वाला फैसला 50 ओवर के क्रिकेट में पाकिस्तान की राह को आकार देने के लिए तैयार है।

0/Post a Comment/Comments