पाकिस्तान सेमीफाइनल में जा रहा है? पॉइंट्स टेबल में ऐसा फेरबदल कभी नहीं देखा होगा!

 


वर्ल्ड कप 2023 में लगातार हार रही पाकिस्तान टीम की आज असली परीक्षा होने वाली है. बाबर आजम की टीम के पास दक्षिण अफ्रीका की चुनौती को स्वीकार करके उनकी नाकामी को तोड़ने का मौका है। दरअसल, टूर्नामेंटों में पाकिस्तान के क्रिकेट में आश्चर्यजनक रूप से बेहद खराब शुरुआत और फिर अंत तक अप्रत्याशित उछाल देखने को मिला है। इसलिए अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और भारत से हारने के बावजूद पिछले मैचों में पाकिस्तानी टीम के शानदार प्रदर्शन से फाइनल में पहुंचने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. लेकिन आइए देखें कि वास्तव में क्या और कैसे समीकरण का मिलान किया जाना चाहिए।

प्वाइंट टेबल पर कहां है पाकिस्तान? (World Cup 2023 Points Table)

पाकिस्तान टीम ने नीदरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ जीत के साथ विश्व कप की मजबूत शुरुआत की, लेकिन बाबर आजम और टीम भारत के खिलाफ मैच में टिक नहीं पाए। फिर एक-एक कर ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान ने भी पाकिस्तान टीम को अंक तालिका में नीचे धकेल दिया. हार की हैट्रिक के कारण पाकिस्तान अंक तालिका में श्रीलंका से नीचे छठे स्थान पर पहुंच गया है। गुरुवार को गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ जीत के साथ श्रीलंका पांचवें स्थान पर पहुंच गया।

वर्ल्ड कप 2023 में कैसा है पाकिस्तान का बाकी शेड्यूल?

पाकिस्तान शुक्रवार को चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा, उसके बाद 31 अक्टूबर को कोलकाता में बांग्लादेश से भिड़ेगा। इसके बाद पाकिस्तान को लीग स्टेज में दो और कड़े मुकाबले खेलने हैं. पाकिस्तान 4 नवंबर को 2019 उपविजेता न्यूजीलैंड और 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ अपनी उपस्थिति बनाए रखने की कोशिश करेगा।

पाकिस्तान World Cup 2023 सेमीफाइनल के लिए कैसे क्वालीफाई कर सकता है?

लीग चरण में पाकिस्तान के चार मैच बचे हैं, जिसमें अगर पाकिस्तान सभी मैच जीत भी जाता है, तो भी टीम को अधिकतम 12 अंक मिलेंगे, जो सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पर्याप्त नहीं है। लेकिन लीग चरण में बाकी नौ टीमों का प्रदर्शन कैसा रहेगा, यह विश्व कप में पाकिस्तान का भविष्य तय कर सकता है। पाकिस्तान का नेट रन रेट (-0.400) श्रीलंका (-0.205) और अफगानिस्तान (-0.969) से आगे है। 

सेमीफाइनल के लिए पाकिस्तान के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका हैं। पाकिस्तान को फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार और श्रीलंका के खिलाफ जीत मिली है। ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान से दो अंक ज्यादा हैं. अब अगर किसी मैच में ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट गिर जाए तो ही बाबर आजम की टीम को आगे बढ़ने का मौका मिल सकता है.

0/Post a Comment/Comments