वसीम जाफर ने मजाकिया अंदाज में की डेल स्टेन की तारीफ, ट्वीट पढ़कर आपको भी आ जाएगी हंसी

 


वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का कारवां शुरू हो चुका है और फैंस का उत्साह चरम पर है। वहीं क्रिकेट जगत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी टूर्नामेंट को काफी एन्जॉय कर रहे हैं। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) अक्सर अपनी सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर चर्चा में रहते हैं। इस बीच उन्होंने मजेदार अंदाज में दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) की तारीफ की।

बता दें कि दाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज स्टेन वर्ल्ड कप में बतौर इंग्लिश कमेंटेटर जुड़े हुए हैं। इसके अलावा ईएसपीएन क्रिकइंफो पर बतौर एक्सपर्ट नजर आ रहे हैं और इसमें उनका साथ वसीम जाफर भी दे रहे हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो के मैच डे शो की एक तस्वीर जाफर ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा,

यह खिलाड़ी 2 फीट से उतना डरावना नहीं है जितना 22 गज से लगता था।

गौरतलब है कि 40 वर्षीय डेल स्टेन की गिनती क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में होती है जो अपनी घातक गेंदबाजी से किसी भी पिच पर विकेट निकालने की क्षमता रखते थे। उन्होंने अपने 16 सालों के लम्बे अंतरराष्ट्रीय करियर में अपने देश के लिए कुल 263 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 23.38 की औसत से 697 विकेट हासिल किये। दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में स्टेन दूसरे नंबर पर हैं। पहले नंबर पर शॉन पोलक (823 विकेट) काबिज हैं।

स्टेन ने अगस्त 2021 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। मौजूदा समय में वह टी20 लीग्स में कुछ टीमों में गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा रहे हैं। वहीं अपनी इंग्लिश कमेंट्री से भी फैंस के साथ जुड़े रहते हैं।

वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका अपना पहला मैच 7 अक्टूबर यानी कल श्रीलंका के विरुद्ध खेलेगी। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जायेगा। दोनों टीमों ने आज आगामी मैच के लिए जमकर अभ्यास किया। श्रीलंकाई टीम को हराकर प्रोटियाज टीम टूर्नामेंट में अपने सफर का आगाज जीत से करना चाहेगी।

0/Post a Comment/Comments