क्रिकेट में पहली बार आमने-सामने कब हुए थे भारत-पाकिस्तान, किसने जीता था पहला मैच?

Ind vs Pak: क्रिकेट में आए दिन नए-नए मैच होते रहते हैं। लेकिन जब बात भारत और पाकिस्तान के मैच की आती है तब फैंस का उत्साह सातवे आसमान पर होता है। भारत और पाकिस्तान के बीच अब कोई भी सीरीज नहीं खेली जाती हैं। लेकिन अभी भी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच आईसीसी के किसी बड़े टूर्नामेंट में फैंस को देखने को मिल जाता है। लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल में भारत और पाकिस्तान के पहले मैच के बारे में बताने जा रहे हैं। आईए जानते हैं भारत और पाकिस्तान का मैच पहली बार कब हुआ था।

1992 में पहली बार आमने-सामने हुए थे भारत और पाकिस्तान

भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच पहली बार क्रिकेट मैच 1952 में खेला गया था। भारत और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच खेला गया था। इससे पहले टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ पहली बार जीत हासिल की थी। उस समय भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी लाला अमरनाथ कर रहे थे। इसके बाद 1978 में भारत और पाकिस्तान के बीच पहली बार 50 ओवरों का वनडे मैच खेला गया था। वन डे मैच में भी भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली बार में ही पाकिस्तान को हरा दिया था।

कल होगा भारत-पाकिस्तान के बीच मैच

वर्ल्ड कप 2023 में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाने वाला है। लगभग 7 साल बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत में टीम इंडिया के खिलाफ मैच खेलने जा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच यह मैच 14 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments