Asian Games 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच आज होगा महा-मुकाबला, जीत के चौके के साथ टीम इंडिया का जबरदस्त प्रदर्शन जारी

 


Asian Games 2023:
19वें एशियाई खेलों (Asian Games 2023) में 5 अक्टूबर को कबड्डी इवेंट के चौथे दिन कुल मिलाकर 4 मुकाबले खेले गए। यह सभी मुकाबले पुरुष कबड्डी इवेंट में हुए। भारतीय पुरुष टीम ने आज दो मुकाबले खेले और दोनों में जीत के साथ पहले स्थान पर रहते हुए ग्रुप स्टेज का अंत किया। महिला टीम की तरह पुरुष टीम ने भी सेमीफाइनल में पहुंचते ही पदक पक्का कर लिया है।

आज कबड्डी में पुरुष और महिला इवेंट के दोनों सेमीफाइनल खेले जाएँगे। पुरुष सेमीफाइनल में भारत का सामना चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ है और यह एक महा-मुकाबला होगा, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में ईरान का सामना चीनी ताइपे के खिलाफ होगा। महिला सेमीफाइनल में भारत का सामना नेपाल और ईरान का सामना चीनी ताइपे के खिलाफ होगा।

पुरुष कबड्डी के ग्रुप स्टेज में सबसे चौंकाने वाला प्रदर्शन दक्षिण कोरिया की टीम का रहा, जिन्होंने अपने 3 में से एक भी मुकाबला नहीं जीता। दूसरी तरफ पाकिस्तान ने सबको चौंकते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

Asian Games 2023 के कबड्डी इवेंट के चौथे दिन (5 अक्टूबर 2023) हुए सभी मैचों के रिजल्ट्स इस प्रकार हैं:Asian Games 2023: मेंस कबड्डी

पहला मैच - थाईलैंड ने जापान को हराया (45-31)

दूसरा मैच - भारत ने चीनी ताइपे को हराया (50-27)

तीसरा मैच - बांग्लादेश ने थाईलैंड को शिकस्त दी (45-29)

चौथा मैच - भारत ने जापान को एकतरफा मुकाबले में मात दी (56-30)

अब देखते हैं कि क्या कल भारत की दोनों टीमें सेमीफाइनल में जीत हासिल कर गोल्ड मेडल के एक कदम और नजदीक जाती है या नहीं? गौरतलब है कि 2018 में खेले गये पिछले एशियाई खेलों में भारत की पुरुष टीम फाइनल में नहीं पहुंच सकी थी और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था, वहीं महिला टीम को फाइनल में ईरान के खिलाफ हार की वजह से रजत पदक मिला था।

0/Post a Comment/Comments