टीम इंडिया के 6 स्टार खिलाड़ी जिन्हें आखिरी वक्त में वर्ल्ड कप 2023 से बाहर किया गया!

 


क्रिकेट का कुंभ मेला 5 अक्टूबर से शुरू होगा। विश्व टूर्नामेंट की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है और भारत इसकी मेजबानी कर रहा है। रोहित शर्मा इस बात का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि इस बार वह किसी तरह से ट्रॉफी जीतें और टीम इंडिया का बरसों पुराना सपना पूरा करें।

दूसरी ओर, जब तक टीम इंडिया की टीम की घोषणा की गई, तब तक प्रमुख खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया गया था।

इस आर्टिकल में हम उन खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्होंने टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत की और शानदार प्रदर्शन भी किया। लेकिन उन्हें टीम से निकाल दिया गया। हम इस रिपोर्ट में ऐसे छह खिलाड़ियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं.

6. भुवनेश्वर कुमार

कभी अपने दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाने की क्षमता रखने वाले भुवनेश्‍वर कुमार इस बार वर्ल्‍ड कप टीम से अपनी जगह गंवा चुके हैं. मोहम्मद सिराज ने टीम इंडिया में मजबूत नींव रखी है और भुवी की स्थिति को सामने ला दिया है.

5. युजवेंद्र चहल

भारत के प्रभावशाली स्पिनरों में से एक युजवेंद्र चहल को विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली है। इसे लेकर कई सेलिब्रिटीज और फैंस ने अपनी नाराजगी जाहिर की.

4. संजू सैमसन

संजू सैमसन को इस बार विश्व कप टीम में जगह मिलने की बात कही जा रही थी. लेकिन आखिरी वक्त पर केएल राहुल ने शानदार वापसी की और अपनी जगह बना ली.

3. शिखर धवन

टीम इंडिया के दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज, रिकॉर्ड हीरो शिखर धवन पिछले कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर हैं। इसके अलावा इस बार की वर्ल्ड कप टीम से भी उन्हें मौका नहीं मिला है.

2. ऋषभ पंत

कार दुर्घटना में घायल हुए और फिलहाल ठीक हो रहे ऋषभ पंत ने भी विश्व कप टीम से अपनी जगह खो दी है।

1. अक्षर पटेल

एशिया कप 2023 के दौरान चोटिल हुए अक्षर पटेल ने वर्ल्ड कप टीम से अपनी जगह गंवा दी है. अक्षर को पहली बार रिलीज हुई टीम में जगह मिली है. लेकिन इसके बाद जारी की गई संशोधित टीम से उन्हें बाहर कर दिया गया. उनकी जगह आर अश्विन शामिल हुए हैं.

0/Post a Comment/Comments