लगातार 5 मैच जीतने पर भी टीम इंडिया का सेमीफाइनल में जाना मुश्किल! इस कैलकुलेशन ने उम्मीदों पर फेरा पानी

 


भारत ने विश्व कप टूर्नामेंट में अब तक कोई मैच नहीं हारा है। इसके साथ ही वह अंक तालिका में अजेय टीम के रूप में शीर्ष पर है। रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के 5वें मैच में भारत ने जीत हासिल की.

ऐसे में कैलकुलेशन के मुताबिक भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 2 मैच जीतने होंगे . लेकिन भले ही भारत लगातार 5 मैच जीत चुका है, लेकिन सेमीफाइनल की राह थोड़ी मुश्किल है. आइए आगे जानते हैं इसके पीछे की असली वजह.

पिछले विश्व कप के दौरान भी भारतीय टीम अच्छी फॉर्म में थी। लेकिन सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद फाइनल में जाने का सपना सिर्फ सपना ही रह गया. इसके चलते अब तक अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारत को बढ़त लेने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.

क्यों भारत के लिए सेमीफाइनल में जाना मुश्किल?

पांच मैच जीत चुकी टीम इंडिया थोड़ी सी भी लड़खड़ाई तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. भारत के अगले प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका हैं। इन तीनों टीमों में से दक्षिण अफ्रीका इस समय टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। यह 3 टीमें चुटकी में भारत को हराकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर सकते हैं। 

भारत का अगला मैच 29 अक्टूबर को लखनऊ के एकना स्टेडियम में इंग्लैंड से और उसके बाद 2 नवंबर को श्रीलंका से होगा। इसके बाद 5 नवंबर को भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा.

इस विश्व कप टूर्नामेंट में दक्षिण अफ़्रीकी टीम का डंका बज रहा है. इस कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन में होने वाला मुकाबला भारत के लिए कठिन होगा. भारत आखिरी मैच नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा. भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने और पहले स्थान पर रहने के लिए चारों मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. 

0/Post a Comment/Comments