5 जीत के बाद टीम इंडिया को मिला झटका, हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप के इतने मैचों से हुए बाहर, अब इस दिन करेंगे मैदान में वापसी

Hardik Pandya : वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारतीय टीम के ने वर्ल्ड कप 2023 में खेले गए अपने सभी 5 मैचों में जीत हासिल की है। टीम इंडिया (Team India) ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुँचने के लिए सबसे मजबूत दावेदारी पेश की है। इसी बीच भारतीय टीम को हार्दिक पंड्या के रूप में एक बड़ा झटका लगा है।  उपकप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) चोट के कारण पहले न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में बाहर हुए थे, अब उनके की मैचों से बाहर होने की खबर आ रही है।

Hardik Pandya को लगी है गहरी चोट

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच के दौरान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)  को चोट लगी थी,जिसके बाद उन्होंने भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला गया मैच मिस किया था। अब ऐसी खबर आ रही है,की भारतीय उपकप्तान हार्दिक पांड्या का लीगामेंट फट गया है,ऐसी स्थिति में वह भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच के साथ-साथ वह श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मुकाबले से भी बाहर हो सकते है। फिलहाल हार्दिक पांड्या नेशनल क्रिकेट अकादेमी बेंगलुरू में बीसीसीआई के मेडिकल टीम के निगरानी में अपना रिहैब कर रहे है। फैंस उनके जल्द रिकवर होने की प्रार्थना कर रहे है।

नाकऑउट मुकाबलों में खेलेंगे Hardik Pandya

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के 5 नवंबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले मुकाबले तक मैच फिट होने की संभावना है। एनसीए के डॉक्टर  के अनुसार वह वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारतीय टीम के अंतिम दोनों लीग मैच में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। उन्हे जल्दी ठीक होने के लिए आवश्यक इंजेक्शन दिया जाएगा, जिससे वह टूर्नामेंट के अंत तक पूरी तरह से फिट हो जाए।

भारतीय क्रिकेट टीम को लखनऊ में इंग्लैंड खिलाफ और मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मुकाबले में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बिना ही खेलना होगा। हार्दिक पंड्या इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) के लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी है,ऐसे में सेमाइफाइनल और फाइनल में उनका पूरी तरह से फिट होकर खेलना टीम इंडिया के लिए जरूरी है।

0/Post a Comment/Comments