4 ऑलराउंडर जो वर्ल्ड कप 2023 में हार्दिक पांड्या की जगह ले सकते हैं



हार्दिक पंड्या के लिगामेंट में चोट लग गई है और यह स्पष्ट नहीं है कि यह ऑलराउंडर भारत के अगले विश्व कप मैचों के लिए उपलब्ध होगा या नहीं। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पंड्या प्रतियोगिता में कम से कम एक या दो और मैच मिस करेंगे। कुछ प्रशंसकों को डर है कि पंड्या पूरे आईसीसी विश्व कप 2023 टूर्नामेंट से भी बाहर हो सकते हैं।

हार्दिक पंड्या के बाकी मेगा इवेंट से गायब होने की सबसे खराब स्थिति में, टीम इंडिया को टीम में एक प्रतिस्थापन का मसौदा तैयार करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। यहां चार ऐसे ऑलराउंडरों की सूची दी गई है जो जरूरत पड़ने पर पंड्या की जगह ले सकते हैं।

1. विजय शंकर

विजय शंकर एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं। वह पहले भी एकदिवसीय विश्व कप में भारत के लिए खेल चुके हैं, साथ ही वह पिछले कुछ समय से शीर्ष बल्लेबाजी फॉर्म में हैं। यदि पंड्या जल्दी ठीक होने में विफल रहते हैं तो शंकर उनकी जगह लेने के लिए एक शानदार विकल्प हो सकते हैं।

2. अक्षर पटेल

अक्षर पटेल आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए भारत द्वारा नामित मूल 15 सदस्यीय टीम में मौजूद थे। हालांकि, आखिरी मिनट में अक्षर की चोट के कारण टीम प्रबंधन को उनकी जगह आर अश्विन को शामिल करने के लिए मजबूर होना पड़ा। पटेल ठीक हो गए हैं और अब एसएमएटी में खेल रहे हैं। जरूरत पड़ने पर उन्हें वापस भी बुलाया जा सकता है.

3. वाशिंगटन सुंदर

एक और ऑलराउंडर जो भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने की दौड़ में था, लेकिन अंततः चूक गया, वह वाशिंगटन सुंदर थे। भारत ने उन्हें एशिया कप फाइनल के लिए चुना, जिससे पता चलता है कि टीम प्रबंधन उन्हें एक ऑलराउंडर के रूप में महत्व देता है।

4. वेंकटेश अय्यर

यदि टीम प्रबंधन केवल तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के साथ रहना चाहता है, तो उनके पास वेंकटेश अय्यर का विकल्प है। हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद उन्हें भारत का अगला हार्दिक पंड्या माना जाने लगा था। शायद अय्यर को खुद को साबित करने का एक आश्चर्यजनक मौका मिल सकता है.

0/Post a Comment/Comments