वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में प्रवेश के लिए भारतीय टीम को कितने मैच जीतने होंगे?


World Cup 2023: बहुप्रतीक्षित वर्ल्ड कप शुरू हो चुका है और टीम इंडिया अपना दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेल रही है. अब हम इस रिपोर्ट में इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं कि अगर टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जाना है तो टूर्नामेंट में कितने मैच जीतने होंगे।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 शुरू हो चुका है और इसका क्रेज दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। इस बार यह टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में हो रहा है और इसमें 10 टीमें भिड़ रही हैं. इस बार वर्ल्ड कप को 2 ग्रुप में नहीं बांटा गया है. इसके बजाय सभी टीमें सभी टीमों के खिलाफ खेलेंगी। इसी वजह से हम आपको बताने जा रहे हैं कि भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कितने मैच जीतने होंगे.

भारत को सेमीफाइनल में पहुँचने के लिए कितने मैच जीतने होंगे?

इस साल के वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में प्रत्येक टीम 9 मैच भी खेलेगी। इसलिए लीग स्टेज में 45 मैच खेले जाएंगे. अंत में प्वॉइंट टेबल की टॉप 4 टीमें ही सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। इसके बाद पहले और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें फाइनल के लिए भिड़ेंगी, जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें फाइनल के लिए भिड़ेंगी। यहां जीतने वाली 2 टीमें फाइनल में प्रवेश करेंगी.

वर्ल्ड कप 2023 में हर टीम 9 मैच खेलेगी. ऐसे में अगर वह 9 मैचों में से कम से कम 7 मैच जीत लेती है तो वह टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. लेकिन अगर 7 मैच 4 से ज्यादा टीमें बराबर जीतती हैं तो फैसला नेट रन रेट के आधार पर लिया जाएगा. इसलिए भारत को 7 मैच तो जीतने ही होंगे। 


0/Post a Comment/Comments