वर्ल्ड कप 2023 का सबसे रोमांचक मैच, साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को चखाया हार का स्वाद, 1 विकेट से दी करारी मात

PAK vs SA: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका (PAK vs SA) के बीच मुकाबला खेला गया। साउथ अफ्रीका ने इस मैच को एक विकेट से जीत लिया। बता दें कि पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 46.4 ओवर में 270 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में साउथ अफ्रीका ने इस लक्ष्य को 46.4 ओवर में 9 विकेट खोकर हासिल कर लिया। यह उनकी टूर्नामेंट में पाचवीं जीत है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की यह विश्व कप 2023 में लगातार चौथी हार है।

पाकिस्तान ने पहले खेलकर बनाए इतने रन

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) के तहत 27 अक्टूबर को पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका (PAK vs SA) की टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी। सिक्का उछला और पाकिस्तान के पक्ष में गिरा। कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उनके दो विकेट केवल 38 रनों के स्कोर पर गिर गए। हालांकि इसके बाद बाबर आजम (Babar Azam) ने टीम को संभाला और एक अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा साउद शकील ने 52 तो वहीं शादाब खान (Shadab Khan) ने भी 43 रन ठोके। इन पारियों के दम पर पाकिस्तान ने 270 रन बनाए।

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को दी शिकस्त

पाकिस्तान द्वारा मिले 271 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका (PAK vs SA) की शुरुआत ठीक-ठाक रही। उनका पहला विकेट 34 के स्कोर पर गिरा। क्विंटन डिकॉक 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद तेम्बा बावुमा (24) और वान डर डूसेन (21) रनों की उपयोगी पारी खेली। हालांकि मैच के हीरो रहे एडन मारक्रम जिन्होंने एक मैच जिताऊ पारी खेली। दाएं हाथ के इस मध्यक्रम के बल्लेबाज ने 93 गेंदों का सामना करके 91 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस जूझारू पारी के दम पर साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले को 3.2 ओवर रहते 1 विकेट से अपने नाम कर लिया।

0/Post a Comment/Comments