लोग सिर्फ धोनी की बात करते है, गौतम गंभीर ने फिर उगला जहर, इस गेंदबाज को बताया 2011 वर्ल्ड कप का हीरो


भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बेहद साहसिक और निस्वार्थ बयान देते हुए कहा है कि श्रीलंका के खिलाफ 2011 विश्व कप फाइनल में उन्हें नहीं बल्कि तेज गेंदबाज जहीर खान को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया जाना चाहिए था।

यह एमएस धोनी ही थे जिन्हें 91* रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला, जब उन्होंने खुद को युवराज सिंह से पहले क्रम में आगे बढ़ाया था।

जबकि गौतम गंभीर के कई प्रशंसक अक्सर यह मानते हैं कि बाएं हाथ के बल्लेबाज को उनकी 97 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया जाना चाहिए था, क्योंकि भारत ने वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के दो विकेट जल्दी खो दिए थे, लेकिन अब गौतम गंभीर ने खुद टिप्पणी की है कि यह था जहीर खान जिन्होंने हाथ में गेंद लेकर भारत की जीत की नींव रखी और उन्हें सम्मानित किया जाना चाहिए था।

प्रशंसक केवल मेरी पारी और धोनी के छक्के के बारे में बात करते हैं: गौतम गंभीर

ज़हीर खान अपने शुरुआती स्पैल में बिल्कुल उत्कृष्ट थे: उनके पहले स्पैल के आंकड़े 5-3-6-1 थे। इससे श्रीलंका पर भारी दबाव आ गया क्योंकि 10 ओवर के बाद उनका स्कोर केवल 31/1 था। सीमर अंततः 2/60 के साथ समाप्त हुआ।

गंभीर का मानना ​​है कि अगर जहीर की गेंदबाजी नहीं होती तो श्रीलंका 350 रन के आसपास ढेर हो जाता।

“एमएस धोनी को पुरस्कार मिला लेकिन मुझे लगता है कि जहीर खान असली मैन ऑफ द मैच थे। अगर जहीर ने वह स्पैल नहीं डाला होता तो श्रीलंका ने लगभग 350 रन बनाए होते। कोई भी उनकी गेंदबाजी को याद नहीं करता और हम केवल मेरी पारी और धोनी के छक्के के बारे में बात करते हैं।' जहीर मैन ऑफ द फाइनल थे,'' गौतम गंभीर ने क्रिकटुडे के हवाले से कहा।

जहीर खान पूरे टूर्नामेंट के दौरान खेल के सभी चरणों में एमएस धोनी के पसंदीदा गेंदबाज थे और 2011 में भारत की सफलता में सबसे बड़े योगदानकर्ताओं में से एक थे। वह 2011 विश्व कप में 21 विकेट के साथ संयुक्त रूप से अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त हुए। शाहिद अफ़रीदी के साथ टैली साझा करना।

इस बीच, रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत विश्व कप 2023 में 2011 विश्व कप दोहराने की उम्मीद कर रहा है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान पर बड़ी जीत के साथ मजबूत शुरुआत की है। तीन और जीत से सेमीफाइनल में उनकी जगह लगभग पक्की हो जाएगी।

0/Post a Comment/Comments