SA vs AUS: टी20 क्रिकेट में मिचेल मार्श ने तोड़ा युवराज सिंह का 15 साल पुराना रिकॉर्ड

 


ऑस्ट्रेलियाई टीम दक्षिण अफ्रीका के सफेद गेंद दौरे पर है। दोनों टीमें तीन टी-20 और पांच वनडे मैच खेलेंगी। टी20 सीरीज चल रही है और ऑस्ट्रेलिया पहले दो मैच जीतकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर चुका है।

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज के लिए अपने सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है और मिशेल मार्श को टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी दी है। और इस ऑलराउंडर ने दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और सबसे ज्यादा रन भी बनाए हैं. मार्श ने पहले गेम में नाबाद 92 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

इसके बाद उन्होंने शुक्रवार को दूसरे गेम में नाबाद 79 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को सीरीज जिताने में मदद की। दूसरे मैच में अपने प्रदर्शन से उन्होंने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। उन्होंने श्रृंखला में अब तक के अपने प्रदर्शन से किंग्समीड डरबन में सर्वोच्च स्कोर दर्ज करने के मामले में युवराज सिंह को पीछे छोड़ दिया।

गौरतलब है कि इससे पहले युवराज ने डरबन में टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। उन्होंने 2007 टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 गेंदों में अर्धशतक बनाया और 70 रन बनाए। यह रिकॉर्ड 15 साल तक चला और मार्श अब इससे आगे निकल गए हैं।

खेल की बात करें तो पहला मैच 111 रनों से जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच में पहले गेंदबाजी की. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को 164/8 के कुल स्कोर पर रोक दिया, जिसमें सीन एबॉट और नाथन एलिस ने तीन-तीन विकेट लिए।

स्कोर का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत शानदार रही. मैथ्यू शॉर्ट ने 30 गेंदों में 66 रन बनाए, जिसमें सात चौके और चार छक्के शामिल थे। फिर मिचेल मार्श ने लक्ष्य का पीछा अपने हाथ में लिया और मैच जिताऊ अर्धशतक जड़ा।

उन्होंने 39 गेंदों में 8 चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन बनाए और अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया ने 14.5 ओवर में 168/2 रन बनाकर गेम जीत लिया। दोनों टीमें अब तीसरे और अंतिम मैच में रविवार, 3 सितंबर को डरबन में आमने-सामने होंगी।

0/Post a Comment/Comments