IND vs PAK: भारत के खिलाफ मैच से पहले बाबर आजम की चेतावनी; बयान सुन रोहित की बढ़ी टेंशन!


IND vs PAK: पाकिस्तान टीम ने एशिया कप 2023 में शानदार शुरुआत की है। टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तानी टीम ने नेपाल को 238 रनों से हरा दिया और टूर्नामेंट की विजयी शुरुआत की। आत्मविश्वास से भरे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मैच के बाद कहा, “उनकी टीम भारत के खिलाफ बड़े मैच के लिए तैयार है और हम 100 फीसदी तैयार हैं।” भारत और पाकिस्तान 2 सितंबर को पल्लेकेले में आमने-सामने होंगे। 

नेपाल के खिलाफ मैच में बाबर ने 151 और इफ्तिखार अहमद ने नाबाद 109 रन की शानदार पारी खेलकर पाकिस्तान को 342 रन तक पहुंचाया। अपने 19वें वनडे शतक के लिए मैन ऑफ द मैच बने बाबर ने कहा, “यह मैच भारत के खिलाफ मैच के लिए अच्छी तैयारी थी क्योंकि इससे हमें आत्मविश्वास मिला। भारत-पाकिस्तान मैच में हमेशा दबाव रहता है। हम हर मैच में 100 फीसदी देते हैं। उम्मीद है कि हम भारत के खिलाफ मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हम अच्छी तरह से तैयार हैं और टीम इंडिया को हराने के लिए तैयार हैं।”

बाबर आजम ने नेपाल के खिलाफ जड़ा शतक

नेपाल के खिलाफ मैच में बाबर ने 72 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, इसके बाद 109 गेंदों में शतक लगाया। इसके बाद उन्होंने टी20 क्रिकेट की याद दिलाते हुए आक्रामक रुख अपनाया और अगली 22 गेंदों पर 51 रन बनाए।

IND vs PAK: बाबर का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा नहीं है

बाबर आजम का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ अच्छा नहीं है। बाबर ने भारत के खिलाफ अब तक पांच वनडे मैच खेले हैं। इस बीच उनके खाते में एक भी शतक या अर्धशतक नहीं है। बाबर ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की पांच पारियों में सिर्फ 158 रन बनाए हैं। उनका औसत भी 40 से कम है। पाकिस्तान के कप्तान ने 31.60 की औसत और 75.96 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

विराट-बाबर तीन बार आमने-सामने हो सकते हैं

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) दोनों एक ही ग्रुप में हैं, जहां 2 सितंबर को दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। हालांकि इसके बाद सुपर-4 मुकाबले होंगे। ऐसे में भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच 2 बार तय है।

0/Post a Comment/Comments