ICC ODI Rankings: श्रीलंका से करीबी हार के बाद पाकिस्तान को लगा एक और तगड़ा झटका, रातों रात बदली वनडे रैंकिंग!

 


एशिया कप 2023 में 14 सितंबर को सुपर फोर का बेहद रोमांचक मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। दोनों टीमों के नजरिए से बेहद अहम इस मुकाबले में श्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 2 विकेट से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली है। इस हार के साथ हि पाकिस्तान का एशिया कप 2023 का सफर समाप्त हो गया है।

वहीं श्रीलंका अब 17 सितंबर को खेले जाने वाले एशिया कप में भारत को कड़ी टक्कर देती नजर आएगी। हालांकि इस करीबी हार का असर पाकिस्तान की आईसीसी वनडे रैंकिंग पर भी पड़ा है। इस हार के चलते कुछ दिनों पहले नंबर एक पर मौजूद पाकिस्तान का अपना ताज गंवाना पड़ा।

श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद वनडे रैंकिंग में भारत से नीचे पाकिस्तान

मौजूदा एशिया कप 2023 से पाकिस्तान के बाहर होने और टूर्नामेंट में भारत की सफलता के बाद, और टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने के बाद, आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में एक अहम बदलाव देखने को मिला है। कल रात को खेले गए रोमांचक मुकाबले के बाद ताजा वनडे टीम रैंकिंग में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पछाड़ दिया है।

वर्तमान में दूसरे स्थान पर पर काबिज भारत ने एशिया कप सुपर फोर मुकाबले में श्रीलंका से पाकिस्तान की करारी हार के बाद, पाकिस्तान को वनडे रैंकिंग में पीछे छोड़कर तीसरे से दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। वहीं पाकिस्तान को इस करीबी हार का नुकसान नंबर एक टीम से नंबर तीन टीम तौर पर उठाना पड़ा है। बता दें कि मौजूदा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया 118 रेटिंग के साथ टॉप पर मौजूद है। इसके बाद 116 रेटिंग के साथ भारत दूसरे स्थान पर है। इसके अलावा, पाकिस्तान 115 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गया।

हालांकि एशिया कप से बाहर होने के वाली पाकिस्तान टीम की चिंता कम होती नजर नहीं आ रही है। दरअसल पाकिस्तान को कुछ हफ्तों में वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है। उससे पहले नसीम शाह और हारिस रऊफ चोटिल हो चुके है। देखना दिलचस्प होगा कि यह दोनों गेंदबाज कब तक फिट होते हैं।

0/Post a Comment/Comments