अगर आज भी हुई बारिश तो DLS के हिसाब से टारगेट कैसा होगा? पाकिस्तान जीत सकता है मैच!

 


भारत बनाम पाकिस्तान लाइव अपडेट : रोहित शर्मा और शुभमन गिल की दमदार बल्लेबाजी ने पाकिस्तान को हताश कर दिया। आज के मैच में बारिश का संकट मंडराने की आशंका जताई जा रही थी, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों की मुसीबत पाकिस्तान पर मंडराती नजर आई। रोहित और शुभमन ने 121 रनों की साझेदारी की। लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाज इस सलामी जोड़ी को वापस भेजने में कामयाब रही।

अब मैच पर पकड़ बनाने को आतुर पाकिस्तान की राह में बारिश और आंधी आ गईं। मैच शुरू होते ही कुछ ओवरों के बाद रोका गया। फिलहाल कोलंबो में अभी भी बारिश जोर से हो रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए 11 सितंबर को रिजर्व डे रखा गया था. अगर आज मैच नहीं खेला गया तो DLS के मुताबिक पाकिस्तान के लिए क्या लक्ष्य होगा?

बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और वहां वह असफल रहे. रोहित और शुभमन के साथ 13. 2 ओवर में बोर्ड पर शतक जड़ दिया. रोहित ने शादाब की फुलटॉस गेंद पर छक्का लगाकर 42 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. लेकिन, शादाब की गेंद पर फिर शॉट मारने की कोशिश में रोहित 56 रन (49 गेंद, 6 चौके और 4 छक्के) पर कैच आउट हो गए। जैसे ही विराट कोहली आए, बाबर शाहीन को गेंदबाजी के लिए वापस लाए, लेकिन उन्होंने शुभमन को आउट कर दिया। शुभमन 52 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 58 रन बनाकर आउट हुए।

क्या होगा DLS मेथड से लक्ष्य?

दोनों सेट बल्लेबाजों के रिटायर होने के बाद भारत की पारी थोड़ी धीमी हो गई. विराट कोहली और केएल राहुल ने संयमित खेल पर जोर दिया. 24.1 ओवर के बाद बारिश शुरू हो गई और मैदान ढक गया. भारत ने 2 विकेट पर 147 रन बना लिये हैं. अगर भारत दोबारा बल्लेबाजी नहीं करता है तो पाकिस्तान के सामने 24 ओवर में 206 रन का लक्ष्य होगा. लेकिन, अगर आज मैच नहीं खेला गया तो पाकिस्तान को डकवर्थ-लुईस नियम के तहत कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा.

24 ओवर: 203

23 ओवर: 198

22 ओवर: 192

21 ओवर: 185

20 ओवर: 179

0/Post a Comment/Comments