हरभजन सिंह का दावा, पाकिस्तान की अकेले खटिया खड़ी कर सकता है भारतीय टीम का ये धाकड़ बल्लेबाज़

 


आने वाले वनडे विश्व कप 2023 के लिए घोषित हुई भारत की 15 सदस्यीय टीम में विस्फोटक बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव का नाम भी शामिल है। अब उनके चयन को लेकर टीम इंडिया के पूर्व भारतीय खिलाड़ी हरभजन सिंह ने समर्थन करते हुए इसे चयनकर्ताओं का सही फैसला करार दिया है। हालांकि, सूर्या का अब तक वनडे में उम्मीद के मुताबिक़ प्रदर्शन नहीं रहा है।

हरभजन का बड़ा बयान

हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में टीम इंडिया के सिलेक्शन को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि विस्फोटक बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव उनकी नजर में एक संपूर्ण खिलाड़ी हैं। वह मात्र 30 गेंदों में पूरे मुकाबले का रुख पलटने की काबिलियत रखते हैं। संजू सैमसन की बैटिंग में अधिक जोखिम की संभावना बनी रहती है और वह मिडिल ऑर्डर में सूर्या की तरह बल्लेबाजी नहीं कर सकते।

बातचीत के दौरान हरभजन सिंह ने आगे कहा कि जब कोई भी टीम 35वें ओवर के बाद बल्लेबाजी कर रही होती तो उस टीम को एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत होती है जो एक छोर से गैप ढूंढने के साथ-साथ बेहद तेजी के साथ रन बनाने की काबिलियत रखता हो। उनकी नजर में इस वक़्त सूर्यकुमार यादव से बेहतर कोई भी नहीं है। वह पहली ही गेंद से बड़ा प्रहार कर सकते हैं। वनडे फॉर्मेट में नंबर 5 या नंबर 6 पर बल्लेबाजी करना बिल्कुल भी आसान नहीं होता है। उनकी नज़र में सूर्यकुमार यादव इस पोजीशन के लिए इस वक़्त सबसे बेहतर खिलाड़ी हैं।

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव कई बार अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम को एकतरफा जीत दिला चुके हैं। पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड जैसी बड़ी टीमों के गेंदबाज़ उनके सामने फीके नज़र आने लगते हैं। यही कारण है कि हरभजन सिंह ने भी उनकी जमकर तारीफ की है।

0/Post a Comment/Comments