गौतम गंभीर के 'यारी दोस्ती बाहर रहनी चाहिए' वाले बयान पर भड़के शाहिद अफरीदी बोले उसकी सोच..

 



भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप (Asia Cup) में मुकाबले के दौरान टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के प्लेयर्स के बीच जो दोस्ती है वो मैदान से बाहर रहनी चाहिए। इसको लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये गौतम गंभीर की सोच है लेकिन उनका मानना है कि खिलाड़ियों के बीच आपस में प्यार होना चाहिए।

एशिया कप 2023 में भारत-पाकिस्तान मैच से पहले खिलाड़ियों का एक वीडियो सामने आया था जिसमें भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी आपस में मिल रहे थे। वहीं बारिश की वजह से मैच रद्द होने के बाद भी विराट कोहली और रोहित शर्मा को पाकिस्तानी प्लेयर्स से बात करते हुए देखा गया।

गौतम गंभीर ने इसको लेकर कहा था कि जब आप मैदान में अपनी नेशनल टीम के लिए खेलते हैं तो फिर अपनी दोस्ती-यारी को मैदान के बाहर छोड़कर आना चाहिए। गेम फेस होना जरूरी है। दोस्ती बाहर रहनी चाहिए। दोनों ही टीमों के प्लेयर्स में वो आक्रामकता होनी चाहिए। छह-सात घंटे की क्रिकेट के बाद आप भले ही दोस्ताना माहौल बनाएं क्योंकि वो छह-सात घंटे काफी अहम होते हैं। उन्होंने कहा कि इन दिनों आप देखते हैं कि खिलाड़ी एक दूसरे की पीठ थपथपाते हैं और आपस में बात करते हैं लेकिन कुछ सालों पहले तक ऐसा नहीं होता था।

खिलाड़ियों को प्यार का मैसेज देना चाहिए - शाहिद अफरीदी

वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी। अफरीदी ने कहा,

ये गौतम गंभीर की अपनी सोच है। मेरी सोच इससे अलग है। हम क्रिकेटर्स होने के अलावा एंबेसडर्स भी हैं। पूरी दुनिया में हमारे फैंस हैं। इसलिए प्यार और सम्मान का मैसेज देना जरूरी है। हां, मैदान में आक्रामकता जरूरी है लेकिन मैदान के बाहर भी जिंदगी होती है

0/Post a Comment/Comments