खुल गया राज, मैच से पहले और मैच के दौरान क्या खाते हैं क्रिकेटर, जानिए यहां


What do players eat during a cricket match? अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट मैच खेलने के लिए बहुत अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है। यही कारण है कि हर खिलाड़ी फिटनेस के उच्च स्तर पर है। विराट कोहली जैसे दिग्गज क्रिकेटर अपनी डाइट पर काफी ध्यान देते हैं। क्या आप जानते हैं कि क्रिकेट मैच के दौरान खिलाड़ी क्या खाते हैं?

खिलाड़ी कोई भी हो, किसी भी देश का हो, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट मैच खेलने के लिए बहुत ताकत और फिटनेस की जरूरत होती है। भारतीय खिलाड़ी काफी फिट माने जाते हैं। खासकर विराट कोहली जैसे दिग्गज अपनी डाइट पर काफी ध्यान देते हैं। 

What do players eat during a cricket match? मैच के दौरान क्या खाते हैं क्रिकेटर-

एक प्रोफेशनल क्रिकेटर ने बताया कि एक खिलाड़ी मैच के दौरान क्या खाता है. Quora पर एक सवाल के जवाब में पता चला कि एक क्रिकेटर को टेस्ट मैच के दौरान लंच में स्नैक्स मिलता है। 

मैच के दौरान नाश्ते या दोपहर के भोजन में अधिक खाने की अनुमति नहीं है। आमतौर पर, खेल से पहले, खिलाड़ी नाश्ते में ब्राउन ब्रेड, प्रोटीन बार और केला के साथ मूंगफली का मक्खन खाते हैं।

What do players eat during a cricket match? क्रिकेट मैचों के दौरान आमतौर पर कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन से भरपूर खाद्य पदार्थों का सेवन किया जाता है। इससे ये आसानी से पचने योग्य हो जाते हैं। इससे खिलाड़ी की दौड़ और शारीरिक फिटनेस में कोई बाधा नहीं आती है।

अधिकांश खिलाड़ी पका हुआ चिकन, सलाद, ब्राउन चावल, प्रोटीन बार और सब्जियाँ खाते हैं। पेशेवर क्रिकेटरों के अनुसार, एक खिलाड़ी के दोपहर के भोजन का समय मैच जीतने की रणनीति बनाने और उचित आराम पाने की उसकी क्षमता के इर्द-गिर्द घूमता है।  

0/Post a Comment/Comments