ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे में बुरी तरह हराया, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने चटकाए 7 विकेट


ब्रिस्बेन में खेले गए दूसरे अनाधिकारिक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ए ने न्यूजीलैंड ए (AUS A vs NZ A) को 108 रनों से हरा दिया और 3 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले खेलते हुए मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 44.1 ओवर में 243 रन बनाये, जवाब में न्यूजीलैंड टीम 31.1 ओवर में सिर्फ 135 रन बनाकर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हेनरी थॉर्नटन ने घातक गेंदबाजी की और 7 विकेट अपने नाम किये।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को मैथ्यू शॉर्ट और बेन मैकडरमॉट की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। शॉर्ट 26 गेंदों में 22 रन बनाकर नौवें ओवर में विलियम ओ'रूर्क का शिकार बने लेकिन मैकडरमॉट डटे रहे और अर्धशतक जड़ दिया। मैट रेनशॉ ने मैकडरमॉट (70) का साथ दिया और दोनों मिलकर स्कोर को 100 के पार ले गए। 170 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका लगा और जोश फिलिप 35 रन बनाकर चलते बने। रेनशॉ ने 54 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली। एश्टन टर्नर 9 और कप्तान विल सदरलैंड 8 रन ही बना पाए। ऑस्ट्रेलिया ने 199 के स्कोर तक अपने सात विकेट गंवा दिए। यहाँ से शेष विकेट जल्दी-जल्दी गिरे और टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई। निचले क्रम से गुरिंदर संधू ने 21 रन बनाये और ऑस्ट्रेलिया को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुँचाया। न्यूजीलैंड की तरफ से विलियम ओ'रूर्क ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किये।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को अच्छी शुरुआत मिली। निक केली और टिम साइफर्ट ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। साइफर्ट 14 रन बनाकर आउट हो गए और उनके बाद दो और विकेट गिरे, इस तरह स्कोर 46/3 हो गया। केली भी 55 गेंदों में 44 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा और एक के बाद एक बल्लेबाज आउट होते गए। मध्यक्रम में जोश क्लार्कसन ने 32 और निचले क्रम में जैकब डफी ने 17 रन बनाकर कुछ देर संघर्ष किया लेकिन अपनी टीम को शर्मनाक हार से नहीं बचा पाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए हेनरी थॉर्नटन ने 39 रन देकर सात विकेट चटकाए।

0/Post a Comment/Comments