वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, लिस्ट में नही है कोई भारतीय


आगामी 50 ओवर वर्ल्ड कप भारत में खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और पिछले वर्ल्ड कप रनरअप रही टीम न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले से शुरू होगा। इस टूर्नामेंट में कई रिकॉर्ड टूटते और बनते नजर आएंगे, लेकिन इससे पहले आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 5 खिलाड़ियों के नाम जिन्होंने वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं। इस लिस्ट में एक भी भारतीय शामिल नहीं है।

5) हर्शल गिब्स (Harshal Gibbs): साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज हर्शल गिब्स इस लिस्ट में पांचवें पायदान पर मौजूद हैं। गिब्स ने साउथ अफ्रीका के लिए विश्व कप में कुल 25 मुकाबले खेले जिसके दौरान उनके बैट से कुल 28 छक्के निकले। गिब्स के नाम विश्व कप में कुल 1067 रन दर्ज हैं।

4) ब्रेंडन मैकुलम (Brendon Mccullum): न्यूजीलैंड के धाकड़ सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम इस लिस्ट का हिस्सा ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता। मैकुलम एक विस्फोटक बल्लेबाज थे और उन्होंने विश्व कप में भी अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता। मैकुलम ने आईसीसी के इस मेगा इवेंट में अपनी 34 मुकाबले की 27 पारियों में कुल 29 छक्के लगाए। उनके नाम विश्व कप में कुल 742 रन दर्ज हैं।

3) रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting): ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। पोंटिंग ने विश्व कप में 46 मुकाबले खेले जिसके दौरान उनके बैट से 31 छक्के देखने को मिले। रिकी पोंटिंग ने विश्व कप में कुल 1743 रन बनाए हैं।

2) एबी डी विलियर्स (AB de Villiers): मिस्टर 360, एबी डी विलियर्स विश्व कप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर के बल्लेबाज हैं। डी विलियर्स ने विश्व कप में 23 मुकाबले खेले जिसकी 22 पारियों में उन्होंने 37 छक्के लगाए। डी विलियर्स के नाम विश्व कप में 1207 रन दर्ज हैं।

1) क्रिस गेल (Chris Gayle): यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल इस लिस्ट के टॉप पर विराजमान हैं। गेल ने विश्व कप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 49 छक्के मारे हैं। उनके बैट से 49 छक्के विश्व कप की 34 पारियों में निकले। बता दें कि क्रिस गेल के नाम वर्ल्ड कप में 2 शतक और 6 अर्धशतक दर्ज हैं, उन्होंने विश्व कप में दोहरा शतक (215) भी ठोका है।

0/Post a Comment/Comments