वनडे वर्ल्ड कप 2023 विदेशी टीम से खेलेगा ये भारतीय खिलाड़ी

 


ODI World Cup: वनडे वर्ल्ड कप-2023 की शुरुआत 05 अक्टूबर 2023 से होगी। भारत इस साल वनडे विश्व कप की मेजबानी करेगा जो अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट में भारत 12 साल बाद फिर से विश्व विजेता बनेगा। वनडे वर्ल्ड कप मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है और टीम इंडिया के धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी में यह टूर्नामेंट खेला जाएगा। इस बार वर्ल्ड कप के इस मैच में एक भारतीय क्रिकेटर विदेशी टीम में खेलता नजर आएगा। 

जी हां, अक्टूबर 2023 से शुरू होने वाले वनडे इंटरनेशनल वर्ल्ड कप के लिए भारत समेत कई देशों ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। हाल ही में नीदरलैंड्स ने भी टीम के नाम का ऐलान किया और 15 सदस्यीय नीदरलैंड्स टीम में 20 साल के ओपनर विक्रमजीत सिंह को भी शामिल किया गया है। 

वनडे और टी20 क्रिकेट में अपने बल्ले का जादू दिखा चुके 20 साल के विक्रम सिंह अब नीदरलैंड्स टीम का हिस्सा हैं जो स्कॉट एडवर्ड्स की कप्तानी में टूर्नामेंट खेलेगी। दिलचस्प बात यह है कि विक्रम सिंह भारत के पंजाब से हैं। 

ODI World Cup: पंजाब में जन्मे विक्रमजीत सिंह:

9 जनवरी 2003 को पंजाब के चीमा खुर्द में जन्मे विक्रमजीत सिंह लगभग 7 साल तक अपने गांव में रहे। बाद में विक्रमजीत सिंह के पिता हरप्रीत सिंह विक्रम को नीदरलैंड ले गए। बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी विक्रम ने 11 साल की उम्र में अंडर-12 क्रिकेट में नीदरलैंड के लिए खेला। इस अवसर पर तत्कालीन कप्तान पीटर बोरेन ने विक्रमजीत सिंह की प्रतिभा को पहचानकर उन्हें 15 वर्ष की आयु में नीदरलैंड-ए टीम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। 

विक्रमजीत सिंह की उपलब्धियां:

वर्तमान में 20 साल के विक्रम एक शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं। अब तक 25 वनडे खेल चुके विक्रम ने एक शतक और 4 अर्धशतक के साथ कुल 808 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 8 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाया है और 76 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे में 7 विकेट भी लिए। 

गौरतलब है कि नीदरलैंड पांचवीं बार विश्व कप का हिस्सा बनेगा और 30 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया और 3 अक्टूबर को भारत के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगा। फिर 6 अक्टूबर को नीदरलैंड विश्व कप का अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ हैदराबाद में खेलेगा। 

ODI World Cup: VIKRAMIVI नीदरलैंड की वर्ल्ड कप टीम इस प्रकार है:

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओ’डोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानूर, पॉल वैन मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रीलोफ़ वैन डेर मेरवे, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रयान क्लेन, वेस्ले बरेसी, साकिब बरेसी जुल्फिकार, शरीज़ अहमद और सिब्रांड एंगेलब्रेक्ट।

0/Post a Comment/Comments