एशिया कप 2023 में खेल रहे टॉप 5 सबसे युवा क्रिकेटर


एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त को पिछले संस्करण के फाइनलिस्ट पाकिस्तान और नए प्रवेशी नेपाल के बीच मैच के साथ हुई। यह एक असंतुलित खेल था. बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद के शतकों ने मेन इन ग्रीन को मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में 238 रन से जीत दिलाई।

टूर्नामेंट में चार अन्य टीमें मौजूद हैं. वे भारत, श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश हैं। 2023 वनडे विश्व कप जल्द ही आने वाला है, टीमें अपने संयोजनों को अंतिम रूप देने के लिए इस मंच का उपयोग करेंगी। कुछ टीमों ने प्रतियोगिता में अपने युवाओं का परीक्षण करने का निर्णय लिया है। छह टीमों में 20 या उससे कम उम्र के कई क्रिकेटर हैं। यहां शीर्ष पांच सबसे युवा खिलाड़ियों की सूची दी गई है।

5. नसीम शाह

पाकिस्तान के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नसीम शाह 20 साल 175 दिन के हैं। पिछले साल एशिया कप के दौरान भारत के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन के बाद वह सुर्खियों में आये थे. उनका लक्ष्य इसी क्रम को जारी रखना होगा।

4. कुशल मल्ल

नेपाल इस साल एशिया कप में पदार्पण कर रहा है। वे भारत और पाकिस्तान के समान समूह में हैं। नेपाल की टीम युवाओं से भरी है. इन्हीं में से एक हैं बैटिंग ऑलराउंडर कुशल मल्ला, जिनकी उम्र 19 साल 162 दिन है.

3. प्रैटिस जीसी

नेपाल टीम में मौजूद एक और 19 वर्षीय ऑलराउंडर प्रैटिस जीसी हैं। वह एक बॉलिंग ऑलराउंडर हैं. प्रैटिस दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और बाएं हाथ से मध्यम गति की गेंदबाजी करते हैं।

2. नूर अहमद

अफगानिस्तान ने इस साल कॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए युवा बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर नूर अहमद को अपनी टीम में चुना है। गुजरात टाइटंस के साथ आईपीएल 2022 जीतने वाले अहमद की उम्र 18 साल और 236 दिन है।

1. गुलसन झा

इस साल टूर्नामेंट में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी गुलसन झा हैं। गुलसन एक तेज गेंदबाज हैं, उनकी उम्र 17 साल और 178 दिन है। वह नेपाल टीम के लिए दाएं हाथ से मध्यम गति की गेंदबाजी करते हैं।

0/Post a Comment/Comments