कोलंबो मे नही रुक रही बारिश, पाकिस्तान बिना मैच खेले एशिया कप 2023 से बाहर! इन 2 टीमों के बीच होगा फाइनल

 


श्रीलंका बनाम पाकिस्तान: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 सुपर-4 मैच कुछ ही देर में शुरू होगा. यह मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो का है. अब इस मैच से पहले ही एक बड़ा अपडेट सामने आया है. इसके मुताबिक पाकिस्तान पर बिना मैच खेले टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

बिना मैच खेले एशिया कप से बाहर हुआ पाकिस्तान? :

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने के बाद अब पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दूसरे फाइनलिस्ट बनने के लिए मुकाबला होगा। लेकिन इस मैच में बारिश पाकिस्तान के लिए विलेन बनकर सामने आ सकती है. मौसम रिपोर्ट के मुताबिक आज कोलंबो में बारिश की संभावना 96% तक है. मैच के दौरान (दोपहर 3 बजे से रात 11 बजे तक) बारिश की संभावना 45% से 50% है। ऐसे में अगर मैच रद्द हुआ तो संभावना है कि पाकिस्तान टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. फिलहाल बारिश के कारण मैच शुरू नहीं हुआ है। 

यदि मैच रद्द हो गया तो फाइनल में कौन जाएगा? :

सुपर-4 तालिका में फिलहाल पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमों के 2-2 अंक हैं। इसके साथ ही आज होने वाला मुकाबला सेमीफाइनल जैसा है. अगर यह मैच बारिश के कारण रद्द होता है तो दोनों टीमें 1-1 अंक बांट लेंगी. श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों के 3-3 अंक हैं। ऐसे में रन रेट तय करेगा कि कौन सी टीम फाइनल में पहुंचेगी. श्रीलंका का नेट रन रेट -0.200 है जबकि पाकिस्तान का नेट रन रेट -1.892 है. अब अगर बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा.

पाकिस्तान प्लेइंग 11:

मोहम्मद हैरिस, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, जमान खान।

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग 11:

पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुशल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समाराविक्रम, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शंका (कप्तान), दुनित वेल्स, महेश दीक्षाना, कासुन राजिथा, मतिशा पथिराना।

0/Post a Comment/Comments