World Cup 2023 से पहले इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, कोहली-रोहित को डराने वाला दिग्गज खिलाड़ी टीम से बाहर!

भारत की मेजबानी में इस साल के आखिर में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है। मेगा टूर्नामेंट का आगाज गत वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से होगा। इस रोमांचक मुकाबले का आयोजन 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इसके बाद इसी स्टेडियम पर टूर्नामेंट का सबसे रोमांचक भारत-पाकिस्तान मुकाबला 15 अक्टूबर की बजाए 14 अक्टूबर को खेला जाएगा।

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड वर्ल्ड कप की तैयारियों की शुरुआत न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज से करने वाली हैं। जिसके लिए इंग्लैंड ने हाल ही में अपनी टीम का ऐलान किया है। जिसमें सभी को चौंकाते हुए 2022 में वनडे क्रिकेट को अलविदा कह चुके बेन स्टोक्स की वापसी हुई हैं, मगर इंग्लिश टीम को जोफ्रा आर्चर के रूप में बड़ा झटका लगा है।

वनडे वर्ल्ड कप तक जोफ्रा आर्चर की वापसी मुश्किल – ल्यूक राइट

न्यूजीलैंड के खिलाफ 30 अगस्त से खेली जाने वाली चार मैचों की वनडे सीरीज और चार मैचों की टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड ने टीम का ऐलान 16 अगस्त को कर दिया है। वनडे टीम में सभी को चौंकाते हुए जुलाई 2022 में वनडे फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स की वापसी हुई है। वहीं दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आगामी न्यूजीलैंड सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं और साथ ही वनडे विश्व कप 2023 के लिए अस्थायी टीम का हिस्सा भी नहीं हैं।

बता दें कि आईपीएल के 16वें सीजन के दौरान कोहनी की दुर्भाग्यपूर्ण चोट का सामना करने वाले आर्चर आईपीएल के बाद, एशेज पर ध्यान केंद्रित करने के लिए जल्दी इंग्लैंड लौट गए थे। हालांकि, आर्चर समय पर ठीक नहीं हो सके और न्यूजीलैंड सीरीज में वापसी करने में नाकाम रहे। इस बीच इंग्लैंड के मुख्य चयनकर्ता ल्यूक राइट ने पुष्टि की है कि जोफ्रा की फिटनेस में काफी सुधार हुआ है और मेहगा टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में वे खेलते नजर आ सकते हैं। इसके साथ ही यह साफ हो गया कि जोफ्रा आर्चर वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लिश टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि वह रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ यात्रा करेंगे।

इंग्लैंड के मुख्य चयनकर्ता ल्यूक राइट इस बात की पुष्टि करते हुए कहा हैं कि “जोफ्रा की फिटनेस पर हमारी नजर रहेगी। फिलहाल उनकी गैरमौजूदगी में गस एटकिंसन को टीम में शामिल किया है।”

बता दें कि इंग्लैंड अपना वर्ल्ड कप 2023 के सफर की शुरुआत न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 अक्टूबर को खेले जाने वाले मुकाबले के साथ करेगी।

यहां देखिए

0/Post a Comment/Comments