Pro Kabaddi 2023: PKL इतिहास की तीन सबसे बड़ी हार, UP Yoddhas के नाम है शर्मनाक रिकॉर्ड


Pro Kabaddi 2023:
2014 में शुरू हुए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi 2023) का 10वां सीजन 2 दिसंबर से शुरू होने वाला है। PKL में कुल मिलाकर 12 टीमें हिस्सा लेती हैं। इन 12 टीमों में बेंगलुरु बुल्स, बंगाल वॉरियर्स, दबंग दिल्ली, गुजरात जायंट्स, हरियाणा स्टीलर्स, जयपुर पिंक पैंथर्स, पटना पाइरेट्स, पुनेरी पलटन, तमिल थलाइवाज, तेलुगु टाइटंस, यू मुंबा और यूपी योद्धा शामिल है।

Pro Kabaddi के पहले चार सीजन में सिर्फ 8 टीमें ही लीग का हिस्सा थी, लेकिन पांचवें सीजन से हरियाणा, यूपी, तमिल और गुजरात की टीम लीग से जुड़ी। पटना पाइरेट्स ने सबसे ज्यादा तीन बार ख़िताब पर कब्ज़ा किया है, वहीं जयपुर पिंक पैंथर्स ने दो, यू मुंबा, बेंगलुरु बुल्स, बंगाल वॉरियर्स और दबंग दिल्ली ने एक-एक बार ख़िताब पर कब्ज़ा किया है।

Pro Kabaddi में काफी नजदीकी मुकाबले देखने को मिलते हैं, लेकिन कभी-कभी मैच इस तरह एकतरफा हो जाता है जिसका अंदाजा कोई नहीं लगा सकता। 30-35 पॉइंट के अंतर से मुकाबला जीतने का मौका काफी कम टीमों को मिलता है, लेकिन ऐसा भी कई बार हो चुका है। हालाँकि अभी तक सिर्फ एक बार किसी टीम ने 40 पॉइंट के अंतर से मुकाबला जीता है। यह शर्मनाक रिकॉर्ड यूपी योद्धाज के नाम हैं और उनकी कोशिश आगामी सीजन में इससे पार पाने पर होगी।

आइये नज़र डालते हैं Pro Kabaddi League, PKL इतिहास की 3 सबसे बड़ी जीत के अंतर पर:

# 39 पॉइंट (बेंगलुरु बुल्स vs दबंग दिल्ली, PKL सीजन 8)बेंगलुरु बुल्स की धमाकेदार जीत में पवन सेहरावत के 27 रेड पॉइंट

PKL के आठवें सीजन में 12 जनवरी 2022 को बेंगलुरु बुल्स का सामना बेहतरीन फॉर्म में चल रही दबंग दिल्ली के खिलाफ था। हालाँकि इस मैच में दबंग दिल्ली के स्टार रेडर नवीन कुमार नहीं खेले और इसका फायदा बुल्स ने बहुत अच्छी तरह से उठाया। बुल्स ने दबंग दिल्ली को 39 पॉइंट के विशाल अंतर से हराया और मैच का स्कोरकार्ड 61-22 रहा। बुल्स के कप्तान पवन सेहरावत ने मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 27 रेड पॉइंट हासिल किये।

# 39 पॉइंट (पटना पाइरेट्स vs हरियाणा स्टीलर्स, PKL सीजन 5)पटना पाइरेट्स की जीत में परदीप नरवाल ने 34 रेड पॉइंट लिए थे

Pro Kabaddi के पांचवें सीजन में पटना पाइरेट्स ने रिकॉर्ड तीसरी बार खिताब जीता था। उस सीजन में उन्होंने हरियाणा स्टीलर्स को एक मैच में 39 पॉइंट के बड़े अंतर से बुरी तरह हराया था। पटना की तरफ से परदीप नरवाल ने मैच में रिकॉर्ड 34 रेड पॉइंट हासिल किये, जिसमें एक 8 पॉइंट का चौंकाने वाला रेड भी शामिल था। मैच का स्कोरकार्ड 69-30 रहा था।

# 40 पॉइंट (बेंगलुरु बुल्स vs यूपी योद्धा, PKL सीजन 5)बेंगलुरु बुल्स की जीत में रोहित कुमार ने 32 पॉइंट हासिल किये थे

Pro Kabaddi के पांचवें सीजन में बेंगलुरु बुल्स ने एक मैच में यूपी योद्धा को 40 पॉइंट के अंतर से हराया था और यह रिकॉर्ड आज तक कोई भी टीम बराबर नहीं कर पाई है। बुल्स की तरफ से रोहित कुमार ने 32 पॉइंट लेकर यादगार प्रदर्शन किया था और मैच का स्कोरकार्ड 64-24 रहा था। हालाँकि इतने बड़े अंतर से मुकाबले जीतने के बावजूद अंक तालिका में बुल्स की टीम जोन बी में चौथे स्थान पर रही थी और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी।

0/Post a Comment/Comments