IRE vs IND: आयरलैंड के दौरे के लिए सितांशु कोटक बने भारत के हेड कोच

 


भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ की टीम को वेस्टइंडीज दौरे की समाप्ति के बाद आराम मिलेगा।

भारतीय टीम इस समय सभी प्रारूपों के दौरे के लिए कैरेबियाई दौरे पर है, जिसमें दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैच शामिल हैं। यह दौरा 13 अगस्त को फ्लोरिडा में पांचवें और अंतिम टी20 मैच के साथ समाप्त होगा।

क्रिकेटनेक्स्ट की 12 अगस्त की रिपोर्ट के अनुसार , द्रविड़ की अनुपस्थिति में, सितांशु कोटक आयरलैंड के आगामी टी20ई दौरे के दौरान भारत के मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे।

सौराष्ट्र के पूर्व बल्लेबाज कोटक एनसीए कोचिंग सेट-अप का एक अभिन्न अंग रहे हैं। वह पिछले कुछ वर्षों से भारत ए टीम को मुख्य कोच के रूप में सेवा दे रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के टीम के साथ आने की संभावना थी, लेकिन वह अब बेंगलुरु में चल रहे इमर्जिंग कैंप की देखरेख के लिए वहीं रुकेंगे।

द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ की टीम इस महीने के अंत में एशिया कप 2023 की तैयारियों के लिए फिर से टीम में शामिल होगी। महाद्वीपीय टूर्नामेंट के बाद, भारत घरेलू मैदान पर सबसे महत्वपूर्ण आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में भाग लेने से पहले तीन एकदिवसीय मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा।

आयरलैंड दौरे की बात करें तो भारत 18, 20 और 23 अगस्त को डबलिन में तीन टी20 मैच खेलेगा। इस दौरे से जसप्रीत बुमराह की भी वापसी होगी। यह शीर्ष तेज गेंदबाज बार-बार पीठ की चोट के कारण लगभग एक साल से प्रतिस्पर्धी कार्रवाई से बाहर है और वह एशिया कप और एकदिवसीय विश्व कप से पहले कुछ खेल का समय पाने के लिए उत्सुक होंगे।

आयरलैंड दौरे पर बुमराह युवा भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे, जिसमें रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे।

चयनकर्ता आयरलैंड दौरे के दौरान प्रसिद्ध कृष्णा पर भी नजर रखेंगे क्योंकि यह दुबला-पतला तेज गेंदबाज लंबी चोट के बाद वापसी कर रहा है और वह इस साल के अंत में 50 ओवर के विश्व कप के लिए चयन सूची में शामिल हो सकता है।

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम : जसप्रित बुमरा (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद। रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, अवेश खान

0/Post a Comment/Comments