IPL 2024 से पहले नितीश राणा ने अचानक छोड़ी कप्तानी, अब इस टीम से खेलेंगे क्रिकेट

 


Nitish Rana: दिल्ली क्रिकेट और दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) का विवादों से पुराना नाता रहा है। अब इन दिनों एक बार फिर घरेलू क्रिकेट की यह टीम सुर्खियों में बनी हुई है। बताया जा रहा है कि दो दिग्गज खिलाड़ी दिल्ली का दामन छोड़ अन्य घरेलू टीमों की तरह रुख करना चाहते हैं। यह खबर सामने आते ही डीडीसीए अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए हैं और वे दोनों दिग्गजों से बातचीत करने उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे हैं।

ये दो दिग्गज छोड़ रहे है दिल्ली की टीम

दिल्ली के पूर्व कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) और पिछले साल रणजी ट्रॉफी में टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले ध्रुव शोरे दूसरी टीमों में शामिल होने का मन बना रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों ने इसके लिए डीडीसीए से अनापत्ति प्रमाण पत्र यानि एनओसी की मांग की है।

डीडीसीए के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा ने भी इस बात की पुष्टि की है। उनका कहना है कि वे दोनों दिग्गजों को मनाने की पूरी कोशिश करेंगे और उनकी परेशानियों को दूर करने का प्रयत्न करेंगे। मनचंदा ने एक समाचार एजेंसी को बताया,

“यह सच है कि ध्रुव और नितीश दोनों ने एनओसी की मांग की है और वे दिल्ली क्रिकेट टीम को छोड़ना चाहते हैं। दोनों काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्होंने दिल्ली क्रिकेट की काफी सेवा की है। हम उनसे रुकने का अनुरोध करेंगे, लेकिन इस मामले में आखिरी फैसला खिलाड़ियों का ही होगा। अगर वे हमारी बात से सहमत नहीं होंगे, तो हम उन्हें अनापत्ति प्रमाण पत्र दे देंगे।”

क्यों दिल्ली छोड़ रहें है नितीश और ध्रुव

बताया जा रहा है कि नितीश राणा युवा खिलाड़ी यश धुल को दिल्ली की कप्तानी सौंपे जाने से नाराज हैं। साथ ही उन्हें ड्रेसिंग रूम में कुछ खिलाड़ियों की मौजूदगी से भी परेशानी है, जिनमें से एक आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले रितिक शौकीन भी हैं। वहीं, शोरे को चयनकर्ताओं द्वारा सिर्फ लाल गेंद के प्रारूप का खिलाड़ी करार दिया जाना पसंद नहीं आया है।

डीडीसीए के एक अधिकारी ने बताया, “नितीश नाराज है, क्योंकि उन्हें लाल गेंद के प्रारूप से बाहर रखा गया और उनसे वाइट बॉल प्रारूप की कप्तान छीन ली गई। शोरे नाराज हैं, क्योंकि पिछले सीजन चयनकर्ताओं ने उन्हें रेड बॉल क्रिकेट का विशेषज्ञ करार दिया था। इसलिए यह दोनों खिलाड़ी हटना चाहते हैं।

0/Post a Comment/Comments