IND vs WI 4th T20: शुभमन गिल-यशस्वी जायसवाल का तूफानी अर्धशतक! भारत ने वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हराया


IND vs WI 4th T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया। भारत के नजरिए से यह मुकाबला बेहद ही अहम था। वेस्टइंडीज टीम इस मुकाबले में 2-1 से आगे थी। लेकिन चौथे मुकाबले में भारत ने जीत हासिल कर सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है।

मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। मेजबान टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 1 विकेट खोकर लक्ष्य को पूरा किया और 9 विकेट से जीत हासिल की।

शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने कमाल की साझेदारी निभाई

भारत को यह मैच जीतने के लिए 179 रनों के विशाल लक्ष्य तक पहुंचना था। पांच मैचों की सीरीज के पहले दो मैच हारने के बाद सीरीज में 1-2 से पिछड़ रही भारतीय टीम के लिए चौथा टी20 मुकाबला तो जीतना बेहद ही अहम था। टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने वैसी ही जिम्मेदारी के साथ शुरुआत की और अंत तक बल्लेबाजी की। दोनों के बीच 165 रनों की साझेदारी हुई जिसमें शुभमन ने 77 रन बनाए तो वहीं, यशस्वी जायसवाल 84 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को जीत दिलाने तक क्रीज पर मौजूद थे।

IND vs WI 4th T20: वेस्टइंडीज टीम ने 179 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली वेस्टइंडीज ने भारत के सामने 179 रनों का लक्ष्य रखा है। कैरेबियन टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 178 रन बनाए। मेजबान टीम के लिए शिमरन हेटमायर ने सर्वाधिक 61 रन बनाए। शाई होप ने 45 रन बनाये। ब्रेंडन किंग ने 18, काइल मेयर्स ने 17 और ओडियन स्मिथ ने नाबाद 15 रन का योगदान दिया। कप्तान रोवमैन पॉवेल और निकोलस पूरन एक-एक रन बना सके। रोमारियो शेफर्ड ने 9 और जेसन होल्डर ने 3 रन बनाए। अकील हुसैन 5 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारतीय गेंदबाजो ने शुरुआत में दिखाया दम

इस मैच में भारत के लिए अर्शदीप सिंह और कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की। अर्शदीप ने तीन विकेट अपने नाम किए। उन्होंने वेस्टइंडीज के दोनों सलामी बल्लेबाजों काइल मेयर्स और ब्रेंडन किंग के साथ-साथ शिमरोन हेटमायर को आउट किया। कुलदीप यादव ने मध्यक्रम में कहर बरपाते हुए दो खतरनाक बल्लेबाजों निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल को पवेलियन भेजा। अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और मुकेश कुमार को एक-एक सफलता मिली।

0/Post a Comment/Comments