IND vs WI : वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे में हुए टीम इंडिया में 4 बड़े बदलाव, प्लेइंग 11 से बाहर हुए ये 2 खिलाड़ी

 


IND vs WI : भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज के क्रिकेट टीम (IND vs WI) के बीच खेली जा रही तीन मैचों की ओडीआई सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर खड़ी है। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच कल यानि की 1 अगस्त 2023 की देर रात को खेला जाएगा। त्रिनिदाद में खेले जाने वाला यह मैच श्रंखला का निर्णायक मैच होने वाला है। वहीं दूसरे मैच में हार के बाद भारतीय टीम (Team India) की प्लेइंग इलेवन में भी कुछ बदलाव किया जा सकता है। जिसमें टीम इंडिया (Team India) के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और किंग विराट कोहली की वापसी निश्चित बताई जा रही है।

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में होगा बदलाव

आपको बताते चलें कि टीम इंडिया (Team India) को सीरीज के दूसरे वनडे मैच (IND vs WI) में 6 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। इस दौरान भारतीय टीम के बल्लेबाज 40 ओवर खेलने के बाद भी 181 रन पर बेहद शर्मनाक ढंग से ऑल आउट हो गए। जिसके कारण अब सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में टीम की प्लेइंग इलेवन में फिर से एक बार बदलाव किया जाएगा। जिसमें सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होने वाली है।

हालांकि दूसरे मैच में नियमित कप्तान रोहित शर्मा और किंग विराट कोहली को इसलिए बाहर रखा गया, कि युवाओं को भी हाथ खोलने का मौका दिया जाए। लेकिन, युवाओं ने तो लुटिया ही डुबो दी। भारतीय टीम (Team India) का इतना खराब प्रदर्शन कभी भी देखने को नहीं मिला था, जो दूसरे वनडे मैच में देखने को मिला। वहीं तीसरे मैच में कुछ बड़े नाम वाले प्लेयर को भी बाहर किया जा सकता है और एक नए स्टाइल में प्लेइंग 11 तैयार की जाएगी।

संजू सैमसन और उमरान मलिक को निकालेंगे बाहर

गौरतलब है कि तकरीबन 10 महीने से भारतीय टीम (Team India) में वापसी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन तीसरे में से कट लेंगे, उन्हें मुकाबले में हिस्सा नहीं बनाया जाएगा। तो वहीं उसके साथ-साथ टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमरान मालिक को भी वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ आखिरी वनडे की प्लेइंग इलेवन का सदस्य ना बनाकर उनके स्थान पर जयदेव उनादकट को टीम में मौका दिया जाने वाला है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारत की प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और मुकेश कुमार।

0/Post a Comment/Comments