अगर फिनिशर बनना है तो रिंकू सिंह से सीखो~ ऋतुराज गायकवाड़

 


ऋतुराज गायकवाड़: पहला मैच बारिश से धुल जाने के कारण रिंकू सिंह को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था. लेकिन दूसरे मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी और रिंकू सिंह को पर्याप्त गेंदे खेलने की मिली. रिंकू सिंह ने इस पारी में 21 गेंद खेली जिसमें उन्होंने 3 छक्के और 2 चौकों की मदद से 38 रनों की पारी खेली.

इस पारी के लिए रिंकू सिंह को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला और सब ने उनकी तारीफ की, लेकिन रिंकू सिंह के दस्तक पर सबसे बेहतरीन बात तो कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कही है.

रिंकू सिंह पर क्या बोले ऋतुराज गायकवाड़

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए ऋतुराज गायकवाड़ ने रिंकू की बल्लेबाजी पर बात करते हुए कहा, ‘वो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो स्थिति का बहुत अच्छे से आंकलन करते हैं. आईपीएल 2023 के बाद सबके पसंदीदा खिलाड़ी बन गए हैं, उन्होंने आईपीएल में जिस तरीके का प्रदर्शन किया वो शानदार था. रिंकू कभी भी शुरुआत से ही आक्रामक क्रिकेट नहीं खेलते हैं, बल्कि शुरू में कुछ गंदे लेते हैं और फिर जरूरत पड़ने पर आक्रामक होकर रन बनाते हैं. परिस्थिति कैसी भी हो, वे उसका आंकलन करते हैं और फिर रन बनाने को देखते हैं.’

अगर फिनिशर बनना है तो रिंकू सिंह से सीखो

ऋतुराज गायकवाड़ ने आगे कहा कि, ‘उन्हें लगता है कि रिंकू से उन सभी खिलाड़ियों को सीखना चाहिए, जो भविष्य में फिनिशर की भूमिका निभाना चाहते हैं. हमेशा ये बात महत्वपूर्ण होती है कि आप शुरू में अपना समय लें और उसके बाद जरूरत पड़ने पर आक्रामक क्रिकेट खेलें. रिंकू को पता है कि बल्लेबाजी में गियर कब चेंज करना है. ये उनके इंटरनेशनल करियर की पहली पारी थी और गायकवाड़ को लगता है कि इससे युवा बल्लेबाज का आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा.’

हालांकि रिंकू सिंह को एशिया कप के स्क्वॉड में शामिल नही किया गया है, लेकिन वह आने वाले समय में भारत के सबसे बड़े बल्लेबाज बनने वाले हैं. कारण कि उनमें महेंद्र सिंह धोनी की झलक दिखती है.

0/Post a Comment/Comments