तुम रन कब बनाओगे भाई, संजू सैमसन के प्रदर्शन पर भड़का पाकिस्तानी दिग्गज क्रिकेटर


जैसे-जैसे एशिया कप नजदीक आ रहा है, संजू सैमसन को समय के साथ प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है, पाकिस्तान ने पहले ही अपनी टीम की घोषणा कर दी है और भारत को भी जल्द ही अपनी टीम घोषित करने की उम्मीद है। सैमसन के पास भारत की एशिया कप टीम में जगह पाने के लिए चयनकर्ताओं को अपने पक्ष में करने और संभावित रूप से विश्व कप 2023 टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टी20 मैच बाकी हैं।

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की उपलब्धता को लेकर अनिश्चितताओं के कारण सैमसन और सूर्यकुमार यादव दोनों पर ध्यान तेज हो गया है। जबकि राहुल की हालिया प्रगति से पता चलता है कि वह दोनों टूर्नामेंटों के लिए पसंदीदा कीपर-बल्लेबाज हो सकते हैं, नंबर 4 विकल्प के रूप में अय्यर की स्थिति अनिश्चित है, खासकर एशिया कप के लिए।

सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन दोनों खुद को अहम स्थिति में पाते हैं। जबकि वनडे में उनका प्रदर्शन असंगत रहा है, सूर्यकुमार यादव को अपने मजबूत टी20ई प्रदर्शन के कारण फायदा है।

यही कारण है कि सैमसन को मिले मौकों का फायदा उठाना चाहिए। अब तक, तीसरे वनडे में तेज अर्धशतक के अलावा, सैमसन का योगदान सीमित रहा है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका हालिया रिकॉर्ड, जिसमें चार पारियां - दो वनडे और दो टी20ई - 9, 51, 12 और 7 के स्कोर के साथ, एशिया कप और विश्व कप टीम में उनकी जगह सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है।

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने सैमसन की असंगति पर निराशा व्यक्त करते हुए कई क्रिकेट प्रशंसकों की भावनाओं को दोहराया। कनेरिया ने जोर देकर कहा कि सैमसन को अपनी काफी प्रतिभा के बावजूद, इसे लगातार स्कोरिंग में तब्दील करने की जरूरत है, खासकर अपने कई मौकों को देखते हुए।

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल में बताया कि कुछ खिलाड़ियों को पर्याप्त मौके नहीं मिलने की शिकायतों को देखते हुए रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम देने का फैसला दूसरों को मौके देने के लिए किया गया था।

कनेरिया ने संजू सैमसन के प्रदर्शन पर सवाल उठाते हुए कहा, "अब जब भारत उनसे खेल चुका है, तो तुम रन कब बनाओगे, संजू सैमसन?" उन्होंने यह कहते हुए अपनी निराशा व्यक्त की कि सैमसन को पर्याप्त मौके मिले हैं, और अपनी क्षमता के बावजूद, उन्होंने उनका फायदा नहीं उठाया है।

गुयाना में तीसरे टी20I में सैमसन को ग्लव्स सौंपे गए जबकि ईशान किशन को आराम दिया गया और यशस्वी जयसवाल ने पदार्पण किया। हालाँकि, सैमसन की विकेटकीपिंग उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी, क्योंकि उन्हें युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा, कुछ मौकों पर वह लड़खड़ा गए।

केरल के प्रतिभाशाली बल्लेबाज संजू सैमसन का लक्ष्य फ्लोरिडा में आगामी चौथे टी20 मैच में मजबूत छाप छोड़ना होगा। भारतीय टीम प्रबंधन सैमसन को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर प्रमोट करने पर विचार कर सकता है ताकि उन्हें अपना कौशल प्रदर्शित करने के अधिक अवसर मिल सकें।

वर्तमान T20I श्रृंखला में, वह नंबर 6 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, यह स्थिति उनके सामान्य मानकों से कुछ कम लगती है। उसकी बल्लेबाजी स्थिति को ऊपर उठाकर, टीम प्रभावी ढंग से योगदान करने के उसके अवसरों को अधिकतम कर सकती है।

0/Post a Comment/Comments