वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, दो स्टार खिलाड़ी हुए टीम से बाहर!

भारत इस साल के आखिर में वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला है। इस मेगा टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को गत विजेता इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में खेले जाने वाले मुकाबले से होगा। हालांकि भारत अपने वर्ल्ड सफर की शुरुआत दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने 8 अक्टूबर को चेन्नई में करेगी। इस मेगा टूर्नामेंट में खिताब जीतने के लिए कोई भी टीम कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहती।

इसलिए टीमें वर्ल्ड कप से पहले ज्यादा से ज्यादा द्विपक्षीय सीरीज खेलकर सही कॉम्बिनेशन की तलाश खत्म करना चाहेगी। ऐसी ही तैयारियों के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया सितंबर में भारत के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज से पहले 30 अगस्त से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने वाली है। हालांकि सीरीज शुरु होने से पहले ऑस्ट्रेलिया को एक तगड़ा झटका लगा है।

दो स्टार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर

हाल ही में खेली गई ऐतिहासिक एशेज सीरीज के आखिरी मुकाबले के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की कलाई में चोट लग गई थी। जिसके चलते कमिंस अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है कि कमिंस भारत के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज तक चोट से उबर जाएंगे। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक और तगड़ा झटका लगा है। दरअसल स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क भी चोट के चलते दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए हैं।

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि दोनों स्टार खिलाड़ी वर्ल्ड कप तक वापसी टीम में वापसी कर लेंगे। मगर उम्मीद के विपरीत अगर दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप तक वापसी करने में नाकाम रहे तो ऑस्ट्रेलियाई टीम का तगड़ा झटका लगने वाला है। इसके साथ ही स्टार्क और स्मिथ की गैर-मौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की वर्ल्ड कप की तैयारियों पर भी असर पड़ने वाला है। स्टीव स्मिथ की गैर-मौजूदगी में मिशेल मार्श टीम की कप्तानी संभालेंगे। बता दें कि सीरीज का पहला मुकाबला 30 अगस्त को डबरन में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम:

सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, एरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिश, मिशेल मार्श (कप्तान) , ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा

यहां देखिए फैंस के रिएक्शन

0/Post a Comment/Comments