टीम इंडिया का काल बनेगा आयरलैंड का यह गेंदबाज, सचिन तेंदुलकर से लेकर एमएस धोनी तक का कर चुका है शिकार

Team India: टीम इंडिया को 18 अगस्त से आयरलैंड के खिलाफ तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज खेलनी है। भारतीय चयनकर्ताओं ने इस दौरे के लिए टीम इंडिया की यंग ब्रिगेड को भेजा है, जिनकी कमान  लगभग एक साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह के हाथों में होगी।

आगामी एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिहाज से भी यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है। यहां अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को एशिया कप और वर्ल्ड कप का टिकट मिल सकता है। ऐसे में युवा खिलाड़ियों को इस दौरे में काफी ज्यादा सावधानी बरतनी होगी। खासतौर पर आयरलैंड का एक गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों का काल बन सकता है। इस गेंदबाज ने सचिन तेंदुलकर से लेकर एमएस धोनी तक का विकेट चटकाया है।

इस गेंदबाज से रहना होगा सावधान

टीम इंडिया के यंगस्टर्स को आयरलैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर जॉर्ज डॉकरेल से संभलकर रहना होगा। यह गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ी परेशानियां खड़ी कर सकता है। डॉकरेल अपनी घूमती हुई गेंदों पर दुनिया के बड़े – बड़े बल्लेबाजों को नचा चुके हैं। ऐसे में इस श्रृंखला के दौरान वे अनुभवहीन टीम इंडिया (Team India) बल्लेबाजों का काल बन सकते हैं।

डॉकरेल की खतरनाक गेंदबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 2011 वर्ल्ड कप के दौरान भारत आकर में शानदार फॉर्म में चल रहे क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को आउट किया। इतना ही नहीं इसी मैच में उन्होंने भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी चलता किया। डॉकरेल को उनकी शानदार बॉलिंग के लिए जमकर तारीफें मिली थी।

ऐसा रहा है अब तक का प्रदर्शन

जॉर्ज डॉकरेल के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें, तो उन्होंने 117 वनडे मैचों में 103 विकेट और 123 टी20 मैचों में 82 विकेट लिए हैं। इसके अलावा दो टेस्ट मैचों में उन्होंने 3 सफलताएं हासिल की हैं। गेंद के अलावा उन्होंने बल्ले से कमाल दिखाया है। डॉकरेल ने वनडे क्रिकेट में 6 अर्धशतकों की मदद से 1284 रन और टी20 में 886 रन बनाए हैं। ऐसे में वे भारतीय बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों के सामने भी चुनौती पेश कर सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments