स्टुअर्ट ब्रॉड ने बताया अपने फेवरिट बॉलर का नाम, दिल खोलकर की तारीफ

स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवां एशेज टेस्ट खेलने के बाद क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। रिटायरमेंट के तुरंत बाद, ब्रॉड हंड्रेड के लिए कमेंट्री टीम में शामिल हो गए और वहां वो अपनी कमेंट्री से फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं। इस दौरान ब्रॉड ने अपने पसंदीदा गेंदबाज का नाम भी बताया है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी को अपना पसंदीदा गेंदबाज बताया है।

शाहीन अफरीदी ने इस साल द हंड्रेड लीग में वेल्श फायर के लिए खेलते हुए अपना हंड्रेड डेब्यू किया और पहली दो गेंदों में ही दो विकेट लेकर तहलका मचा दिया। शाहीन की गेंदबाजी से ब्रॉड काफी प्रभावित दिखे और खुद को उनकी प्रशंसा करने से नहीं रोक पाए। ब्रॉड ने खुलासा किया कि शाहीन उनके पसंदीदा गेंदबाजों में से एक हैं और उनमें 'प्राकृतिक कौशल' है।

स्काई स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान ब्रॉड ने कहा, “शाहीन शाह अफरीदी दुनिया में मेरे पसंदीदा गेंदबाजों में से एक हैं। जब वो दौड़ते हैं तो उनकी उपस्थिति बहुत अच्छी होती है और मुझे गेंदबाज़ों को रन अप के दौरान ऊर्जा और जीवंतता के साथ दौड़ते देखना पसंद है। उनके पास ऐसा प्राकृतिक कौशल है जिस तरह से गेंद दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए स्विंग करती है, उसे देखना बहुत आनंददायक है। उन्होंने इस गर्मी में नॉटिंघमशर का प्रतिनिधित्व किया, जो मेरे दिल के करीब है। वो उन गेंदबाजों में से एक हैं जिनकी मैं बेहद प्रशंसा करता हूं और मैं उन्हें अच्छा प्रदर्शन करते देखना चाहता हूं।"

शाहीन इस समय जिस अंदाज में द हंड्रेंड में प्रदर्शन कर रहे हैं उसे देखकर एशिया कप से पहले भारतीय फैंस भी जरूर चिंंतिंत होंगे। ऐसा अंदेशा है कि अगर भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप 2023 के फाइनल तक पहुंची तो क्रिकेट फैंस को भारत-पाकिस्तान के 3 मैच देखने को मिल सकते हैं। ऐसे में आने वाला समय क्रिकेट प्रेमियों के लिए काफी मनोरंजक होने वाला है। पाकिस्तान का अगला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला एशिया कप में है जो 30 अगस्त को शुरू होगा जिसमें बाबर आजम की टीम नेपाल से भिड़ेगी।

0/Post a Comment/Comments