'ऑस्ट्रेलिया जीत सकता है वर्ल्ड कप' माइकल हसी ने टूर्नामेंट से पहले विरोधियों को चेताया


आगामी वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइकल हसी ने एक ऐसा बयान दिया है जिसने भारतीय फैंस को निराश कर दिया है। हसी का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप जीत सकता है।

भारत में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप को लेकर हर टीम अपनी आखिरी तैयारियों में जुटी हुई है। कुछ टीमों ने अपने वर्ल्ड कप स्कवॉड का ऐलान भी कर दिया है जबकि कुछ टीमों को अपनी प्लेइंग इलेवन का ही नहीं पता है। दिग्गजों ने भी अपनी पसंदीदा टीमों को लेकर भविष्यवाणी कर दी है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी माइक हसी ने भी वर्ल्ड कप से पहले एक बयान दिया है। उनका मानना है कि उनकी टीम (ऑस्ट्रेलिया) के पास इस साल भारत में वर्ल्ड कप जीतने का शानदार मौका है।

हसी ने 2007 में वेस्ट इंडीज में ऑस्ट्रेलिया के साथ वर्ल्ड कप जीता और वो उस इंग्लिश टीम के कोचिंग स्टाफ का भी हिस्सा थे जिसने पिछला टी-20 वर्ल्ड कप जीता था।ऑस्ट्रेलियाई टीम 2019 वर्ल्ड कप में कुछ खास नहीं कर पाई थी और इंग्लैंड के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थीृ लेकिन 4 साल के बाद ऑस्ट्रेलिया एक और बार वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब है और हसी को लगता है कि उनकी टीम आगामी टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार है और इस बार उनकी टीम के पास जीतने का अच्छा मौका होगा।

हसी ने आईसीसी के साथ बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के पास बहुत अच्छा मौका है क्योंकि उन्होंने खिलाड़ियों के एक बड़े समूह को पिछले कुछ समय से एक साथ रखा है। वो सभी अपनी भूमिकाएं अच्छी तरह से जानते हैं और उन्हें अपनी टीम में थोड़ी निरंतरता भी मिली है। मुझे लगता है कि वो कुछ अलग चीजें करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने भारतीय परिस्थितियों में भारत के खिलाफ (मार्च में) सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था और इससे उन्हें वर्ल्ड कप में आने के लिए काफी आत्मविश्वास मिलेगा।"

आगे बोलते हुए हसी ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड कप में एक शानदार इतिहास रहा है। इसलिए मुझे पता है कि वो बहुत अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध होंगे। इस टूर्नामेंट में बहुत सारी बेहतरीन टीमें हैं। पसंदीदा चुनना कठिन है लेकिन मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया खुद को आखिरी मुकाम तक पहुंचने का एक बड़ा मौका देगा।"

इसके साथ ही हसी ने उन खिलाड़ियों के बारे में भी बात की जो भारतीय पिचों पर काफी अहम साबित हो सकते हैं। हसी को उम्मीद है कि भारत की पिचों पर स्पिन एक प्रमुख कारक की भूमिका निभाएगी। हसी ने कहा, "एडम ज़ैम्पा पूरे टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। वो पिछले कुछ वर्षों में काफी अच्छा रहा है और मुझे लगता है कि मिचेल मार्श ऐसा खिलाड़ी है जो निश्चित रूप से बड़ा प्रभाव डाल सकता है। उसे एक बड़ी भूमिका दी गई है और अब वो टॉप तीन में बल्लेबाजी कर रहा है।"

0/Post a Comment/Comments