वनडे वर्ल्ड से पहले बड़ी दुर्घटना! ईडन गार्डन्स में लगी आग, चीजें हुई राख; वजह आई सामने?

 


इस साल के आखिर में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड का ओयजन होने वाला है। जिसके कई मुकाबले कोलकाता के ऐतिहासिक स्टेडियम ईडन गार्डन्स में भी खेले जाने है। हाल ही में बंगाल क्रिकेट संघ ने काली मां की पूजा के चलते इंडियन क्रिकेट बोर्ड से 12 नवंबर को ईडन गार्डन्स में खेले जाने वाले पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड मैच के शेड्यूल में बदलाव की मांग की थी। जिसको स्वीकार करते हुए यह मुकाबला अब एक दिन पहले 11 नवंबर को खेला जाएगा। हालांकि इससे पहले ही बंगाल क्रिकेट बोर्ड की मुश्किलें ओर बढ़ गई। दरअसल 9 अगस्त की रात को स्टेडियम में एक बड़ा हादसा हो गया।

ईडन गार्डन्स में आग के चलते हुआ बड़ा हादसा

आगामी वनडे वर्ल्ड कप में एक सेमीफाइनल मुकाबले सहित कई मैचों की मेजबानी करने वाले ईडन गार्डन्स में लगी आग ने बंगाल क्रिकेट संघ की परेशानियां बढ़ा दी है। दरअसल आईपीएल के बाद से ही ईडन गार्डन्स स्टेडियम का आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए रेनोवेशन किया जा रहा था। इस बीच 9 अगस्त की देर रात करीब 11 बजकर 50 मीनट पर स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम में भीषण आग लग गई। हालांकि कुछ समय बाद आग पर काबू पा लिया गया लेकिन तब तक ड्रेसिंग रूम में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स में ड्रेसिंग रूम में लगी आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। बता दें कि आग के समय वहां लोग काम कर रहे थे। बंगाल क्रिकेट संघ के सचिव देवब्रत दास आग लगने की घटना स्थल पर पहुंचे और बताया कि पूरी घटना की जांच की जाएगी। वर्ल्ड कप से कुछ महीने पहले ही इस तरह के मामले होना आयोजन स्थल के लिए अच्छा संकेत नहीं है. स्टेडियम के रेनोवेशन का काम पूरी गति से चल रहा है। बंगाल क्रिकेट संघ के मुताबिक रेनोवेशन का सारा काम पूरा करने के लिए 15 सितंबर की समय सीमा तय की गई है।

CAB के हवाले से सूत्रों के हवाले से बताया है कि वर्तमान में स्टेडियम में कोई सीसीटीवी कनेक्शन नहीं होने के कारण आग लगने के कारणों का कोई साक्ष्य नहीं मिल पाए है।

यहां देखिए

0/Post a Comment/Comments