अंबाती रायडू ने संन्यास से लिया एक बार फिर यू टर्न, भारत छोड़ अब इस विदेशी टीम के साथ किया कॉन्ट्रैक्ट


क्रिकेटरों का जीवन अब दो भागों में बांटा जा सकता है. पहला इंटरनेशनल क्रिकेट का भाग और दूसरा लीग क्रिकेट का भाग. दोनों ही भाग खिलाडियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो गया है. जहां इंटरनेशनल क्रिकेट से आप नाम और देश की सेवा कर सकते हैं, वहीं लीग क्रिकेट में आप खुद की वैल्यू बढ़ा सकते हैं. इस बीच भारत और चेन्नई सुपर किंग्स से खेल चुके अंबाती रायडू ने सीपीएल खेलने का ऐलान किया है.

इस टीम को ज्वाइन करेंगे अंबाती रायडू

अंबाती रायडू ने सेंट किट्स एवं नेविस पैट्रियट्स से कॉन्ट्रैक्ट किया है जिससे वह कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में हिस्सा लेने वाले देश के दूसरे खिलाड़ी बन सकते हैं. इससे पहले प्रवीण तांबे ने सीपीएल खेला था.

बीसीसीआई द्वारा जारी विदेशी लीग में हिस्सा लेने से रोकने के लिए ‘कूलिंग ऑफ पीरियड’ के वजह से अंबाती रायडू ने अब तक किसी प्रीमियर लीग में हिस्सा नही लिया था. लेकिन अब वह सीपीएल में बतौर स्टार शामिल होंगे.

इंटरनेशनल करियर रहा था फीका

बीसीसीआई चाहती तो रायडू के संन्यास के लिए निकले आंसू इंडियन टीम की जर्सी में निकलते. अंबाती रायडू कमाल के खिलाड़ी थे. उनकी तुलना शुरूआती दिन में सचिन तेंदुलकर से की जाती थी, लेकिन बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी का करियर बर्बाद कर दिया.

एक थ्री डी प्लेयर की खोज में एक परफैक्ट बल्लेबाज को वेस्ट कर दिया गया. आईपीएल से संन्यास लेते वक्त जब अंबाती रायडू रो रहे थे, तब लोग बीसीसीआई को खूब कोस रहे थे.

ऐसा रहा है अंबाती रायडू का करियर

अंबाती रायडू ने भारत के लिए 55 एकदिवसीय मैच खेला जिसमें उनके बल्ले से 3 शतक और 10 अर्द्धशतको की मदद से 1694 रन निकले. वहीं, टी20 इंटरनेशनल में अंबाती रायडू ने 6 मैचों मे॔ 10.50 के औसत से महज 42 रन बनाए थे. आईपीएल में अंबाती रायडू के बल्ले से 204 मैच में 4348 रन निकले.

0/Post a Comment/Comments