विराट कोहली या बाबर आजम, किसका कवर ड्राइव है सर्वश्रेष्ठ, वेस्टइंडीज के दिग्गज इयान बिशप ने इस खिलाड़ी का लिया नाम


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से बाबर आजम ने काफी कुछ हासिल किया है. पाकिस्तान के कप्तान शायद इस समय तीनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और अपने हर खेल के साथ नई ऊंचाइयां हासिल कर रहे हैं। वह पहले ही सर्वश्रेष्ठ में से एक बन चुका है और पाकिस्तान का महानतम बनने की राह पर है।

हालाँकि, बाबर की निरंतरता ने अक्सर विराट कोहली बनाम बाबर आज़म की बहस को हवा दी है। पाकिस्तानी प्रशंसक हमेशा उनकी तुलना पूर्व भारतीय कप्तान से करते रहे हैं और हो भी क्यों नहीं? बाबर ने हाल के दिनों में विराट कोहली के कुछ बड़े रिकॉर्ड तोड़े हैं.

तुलना के अलावा, इन दो आधुनिक महानों के बीच कुछ ध्यान देने योग्य समानताएँ हैं। दोनों ही सभी प्रारूपों में काफी सुसंगत हैं और इनमें आकर्षक कवर ड्राइव है। नतीजतन, इस बात पर हमेशा बहस होती रही है कि किसकी कवर ड्राइव सबसे अच्छी है। सीमा पार के प्रशंसकों में हमेशा यह बहस होती रहती है कि खेल में सबसे अच्छा कवर ड्राइव कौन खेलता है।

हालाँकि, इस कुख्यात बहस पर वेस्ट इंडीज के पूर्व महान खिलाड़ी इयान बिशप ने भी अपनी राय साझा की है। वनक्रिकेट के साथ बिहाइंड द स्टंप्स के प्रश्नोत्तर सत्र में बिशप से विराट और बाबर के बीच सर्वश्रेष्ठ कवर ड्राइव के बारे में पूछा गया। इस पर दिग्गज तेज गेंदबाज ने जवाब दिया, ''यह टाई है। यदि मेरे पास दोनों का विकल्प है, तो मैं दोनों के साथ जा रहा हूं क्योंकि मैं अपना टेलीविजन चालू करता हूं और दोनों मेरे पसंदीदा हैं।

विशेष रूप से, दोनों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता का स्वाद चखा है और इस खेल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से हैं। ये दोनों आगामी एशिया कप 2023 के खेल में एक-दूसरे के सामने होंगे। भारत 3 सितंबर को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान से भिड़ेगा।

भारत ने पिछले संस्करण में ग्रुप चरण में पाकिस्तान को हराया लेकिन सुपर फोर में गेम हार गया। लेकिन फिर, विराट कोहली की जादुई पारी की बदौलत मेन इन ब्लू ने 2022 टी20 विश्व कप में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

0/Post a Comment/Comments