BCCI का खास होने की वजह से इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप 2023 में मिलेगी एंट्री, युजवेंद्र चहल का कटेगा पत्ता


भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर 13 जुलाई से हैं, शुरू में टीम इंडिया (Team India) ने वहां टेस्ट सीरीज खेली। दो मैचों की टेस्ट सीरीज को भारत ने 1-0 से अपने नाम भी कर लिया। तो वहीं उसके बाद अब वनडे सीरीज चल रही है। जो इस समय एक-एक से बराबरी पर है। इसका तीसरा मैच 1 अगस्त 2023 को खेला जाने वाला है, वह मैच सीरीज का भी निर्णायक मैच होने वाला है। लेकिन टीम इंडिया (Team India) में खिलाड़ियों को लेकर अभी भी संदेह बना हुआ है। बीसीसीआई के कुछ खास खिलाड़ियों को लगातार मौका मिल रहा है, तो वहीं कई टैलेंटेड प्लेयर बाहर बैठे मौके का इंतजार कर रहे हैं।

इस खिलाड़ी को मिल रहा है हर बार चांस

आपको बताते चलें कि बीसीसीआई में वर्तमान जनरल सेक्रेटरी देश के गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह बने हुए हैं। वह गुजरात से बिलॉन्ग करते हैं और उन्हें कई बाहर गुजराती प्लेयर व अन्य प्लेयर के बीच में भेदभाव करते हुए भी देखा गया है। ताजा उदाहरण अक्षर पटेल और यूज़वेंद्र चहल का है जहां टीम इंडिया (Team India) में अक्षर पटेल को हर बार मौका मिल रहा है। वहीं दूसरी ओर यूजी चहल को बाहर रहना पड़ रहा है।

बेशक अक्षर पटेल एक ऑलराउंडर है लेकिन उन्हें स्पिन गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। लेकिन उन्होंने 12 टेस्ट मैचों में गेंदबाजी करते हुए केवल 50 विकेट लिए हैं, वहीं 52 वनडे मैचों में उन्होंने केवल 58 ही विकेट लिए हैं। साथ ही 40 टी-20 मुकाबलों में वह केवल 37 विकेट ले पाए। यह प्रदर्शन बहुत ही सुपर फ्लॉप जैसा है। बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने 12 अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैचों में केवल 513 रन, 52 वनडे मैचों में केवल 64 रन, 40 टी20 मैचों में केवल 65 रन टीम इंडिया (Team India) के लिए बनाया है।

यूजी चहल का क्रिकेट करियर

गौरतलब है कि इस मामले में युज़वेंद्र चहल का सिस्टम पूरी तरीके से अलग है, उनके पास ऑलराउंडर वाली स्कीम नहीं है उनके पास केवल स्किल है। उसने गए कामयाबी हैं, उन्हें 72 अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैचों में खेलने का मौका मिला है और इस दौरान उन्होंने 121 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने 75 टी20 मैचों में 91 विकेट लिए हैं। हालांकि वे अभी भी टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू करने के लिए तरस रहे हैं, उनके स्थान पर कभी किसी भी गेंदबाज को मौका दिया जाता, तो कभी कोई भी गेंदबाज टेस्ट में अपनी जगह फिक्स कर लेता। सोशल मीडिया पर भी अब यूज़वेंद्र चहल को टीम इंडिया (Team India) में शामिल करने की मांग उठने लगी है।

0/Post a Comment/Comments