5 Indian cricketers who failed the Yo Yo Test: 5 क्रिकेटर जो यो-यो टेस्ट में फेल होकर टीम से निकाले गए

यो-यो टेस्ट की शुरुआत तब हुई जब विराट कोहली ने टीम इंडिया की कप्तानी संभाली।

5 Indian cricketers who failed the Yo Yo Test: एशिया कप 2023 शुरू होने में बस कुछ ही दिन बचे हैं, भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में यह जांचने के लिए यो-यो टेस्ट कराया कि खिलाड़ियों का फिटनेस स्तर अच्छा है या नहीं।

कोहली ने इस टेस्ट में 17.2 का स्कोर किया और इसके बारे में इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी भी शेयर की। शुभमन गिल ने 18.7 अंक हासिल किए और कोहली को पछाड़कर टॉप पर रहे। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भी अपना यो-यो टेस्ट पास कर लिया है। लेकिन भारतीय क्रिकेट में 5 खिलाड़ी यो-यो टेस्ट में फेल होकर खेल से बाहर हो गए। हम यहां उन खिलाड़ियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

कोहली के कप्तानी में शुरू हुआ था यो-यो टेस्ट

यो-यो टेस्ट की शुरुआत तब हुई जब विराट कोहली ने टीम इंडिया की कप्तानी संभाली।  राष्ट्रीय टीम में खेलने के लिए एक अनिवार्य नियम लागू किया गया कि व्यक्ति को जी यो-यो टेस्ट पास करना होगा। तो आइए जानते हैं कौन हैं वो पांच भारतीय क्रिकेटर जो यो यो टेस्ट में फेल हो गए।

5 Indian cricketers who failed the Yo Yo Test

वॉशिंगटन सुंदर

ऑफ-स्पिनिंग ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20I के लिए चुने जाने से पहले यो-यो टेस्ट में फेल हो गए थे। इस वजह से मौका हाथ से निकल गया। इसके बाद अपनी फिटनेस बरकरार रखते हुए सुंदर ने श्रीलंकाई सीरीज में वापसी की।

मोहम्मद शमी

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी इस टेस्ट में फेल हो गए थे। लेकिन एक महीने बाद सब कुछ बेहतर करने वाले शमी को इंग्लैंड सीरीज में मौका मिला।

युवराज सिंह

साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले युवराज सिंह को आश्चर्यजनक रूप से टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद पता चला कि युवराज यो-यो टेस्ट में फेल हो गए हैं।

संजू सैमसन

साल 2018 में, जब इंग्लैंड दौरे के लिए भारत ए टीम की घोषणा की गई, तो संजू सैमसन उसका हिस्सा थे। हालाँकि, सैमसन के ‘यो-यो टेस्ट’ में फेल होने के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया और ईशान किशन को शामिल किया गया।

अंबाती रायडू

अंबाती रायडू भी यो-यो टेस्ट में फेल हो गए थे। इसके चलते सुरेश रैना को टीम में शामिल किया गया था। लेकिन रायडू ने अपनी फिटनेस बरकरार रखी और 2018 एशिया कप में खेलने के लिए लौट आए।

0/Post a Comment/Comments